गांधी मैदान में गणतंत्र दिवस परेड की रिहर्सल शुरू, आम लोगों के प्रवेश पर रोक

Smart News Team, Last updated: Sun, 17th Jan 2021, 1:59 PM IST
  • पटना में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर राज्यपाल फागू चौहान की ओर से गांधी मैदान में झंडा फहराया जाएगा. समारोह की तैयारियां शुरू हो गई हैं. कोरोना के चलते इस बार समारोह पर प्रतिबंधित और नियमों के दायरे में होगा. 
पटना में गणतंत्र दिवस की रिहर्सल शुरू

पटना. राजधानी के गांधी मैदान में गणतंत्र दिवस की परेड़ शुरू हो गई है. इस बार 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर राज्यपाल फागी चौहान झंडा फहराएंगे. कोरोना के कारण समारोह में इस बार दो हजार लोगों को आमंत्रण दिया गया है और आम लोगों के प्रवेश पर रोक लगाई गई है. समारोह में सीएम, सांसद, मंत्री, विधायक, विधान पार्षद, निगम पार्षद, डीजीप सहित अन्य अधिकारी शामिल होंगे और सभी के लिए कोरोना गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य होगा.

गांधी मैदान में गणतंत्र दिवस समारोह में इस बार 10 झांकियां प्रस्तुत की जाएंगी. इनमें कला संस्कृति एवं युवा विभाग, पर्यटन निदेशालय, शिक्षा, कृषि, स्वास्थ्य, आदि विभाग शामिल होंगे. सभी विभागों से संबंधित झांकियों का निर्माण एसके मेमोरियल हॉल में चल रहा है. 

BJP की MLC कैंडिडेट लिस्ट जारी, बिहार से शाहनवाज हुसैन, यूपी से ये 6 उम्मीदवार

गांधी मैदान में सीआरपीएफ, एसएसबी, एनसीसी, स्काउट, आर्मी आदि की परेड़ की रिहर्सल शुरू हो चुकी है. परेड़ स्थल पर पूर्वाभ्यास के लिए मेडिकल टीम, पेयजल, शौचालय आदि की समुचित व्यवस्था का प्रबंध किया गया है. परेड़ में शामिल होने वाले सभी जवानों का कोरोना टेस्ट भी किया जाएगा. कोरोना के चलते प्रवेश द्वार पर थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही इंट्री की जाएगी. किसी को भी टेंपरेचर ज्यादा होने पर प्रवेश की अनुमति नहीं होगी. गांधी मैदान के सभी गेटों पर पुलिस बल की तैनाती रहेगी. आम लोगों को प्रवेश की आज्ञा नहीं होगी और लाइव प्रसारण अलग-अलग माध्यमों से किया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें