पटना विश्वविद्यालय का बजट पारित करने के लिए 29 जनवरी को सीनेट की बैठक

Smart News Team, Last updated: Wed, 13th Jan 2021, 3:49 PM IST
  • 2020-21 के लिए पिछली सीनेट बैठक में 568.90 करोड़ का बजट पारित हुआ था, इस बार बजट अधिक होने की उम्मीद है. 15 जनवरी तक बजट निर्धारण प्रक्रिया पूरी होगी और पिछली सीनेट बैठक में कई मुद्दे जिन पर काम नहीं हो सका है, वे भी इसमें उठने की उम्मीद है.
पटना विश्वविद्यालय (फाइल फोटो)

पटना. पटना विश्वविद्यालय में सीनेट की बैठक के लिए तैयारियां शुरू हो गई है. गौर हो कि 22 जनवरी को पटना विवि की सीनेट की बैठक होगी. इससे पहले 19 जनवरी को वित्त समिति और 22 जनवरी को पटना विवि के सिंडिकेट की बैठक होगी. इन बैठकों में बजट पारित होने के बाद 29 को सीनेट की बैठक में पेश किया जाना है. गौर हो कि पटना विश्वविद्यालय की सीनेट की यह बैठक 14 माह बाद होगी और कुलपति प्रो. गिरिश कुमार चौधरी के कार्यकाल में यह पहली बैठक होगी. इससे पहले यह बैठक 14 नवंबर 2019 को हुई थी. उस समय कुलपति प्रो. रासबिहारी प्रसाद सिंह थे.

उल्लेखनीय है कि सीनेट की पिछली बैठक में 2020-21 के लिए 568.90 करोड़ रुपए का बजट पारित हुआ था. इस बार बजट इससे अधिक हो सकता है. बजट निर्धारण की प्रक्रिया 15 जनवरी तक पूरी होने की उम्मीद है. गौरतलब है कि पीयू सीनेट की पिछली बैठक में उठे मुद्दों पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

पटना नगर निगम से सफाईकर्मी के नाम पर की गई धन उगाही, आयुक्त ने दिया जांच के आदेश

कुलपति प्रो. गिरिश कुमार चौधरी की ओर से रिसर्च वर्क में बेहतरी के लिए उपाय करने की संभावना है, सीनेट की बैठक में रिसर्च वर्क को प्रोत्साहित करने के लिए भी योजनाओं पर चर्चा होगी. पिछली सीनेट की बैठक में सैदपुर कैंपस का मास्टर प्लान तैयार है. वाणिज्य महाविद्यालय के लिए 3.5 एकड़ जमीन आबंटित की गई है. पटना विवि प्रशासन इन प्रस्तावों को आगे नहीं बढ़ा सका है. ये मुद्दे अगली बैठक में उठेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें