पटना: धीमी गति से वैक्सीनेशन, फ्रंटलाइन वर्करों को वैक्सीन देने की तैयारियां तेज

Smart News Team, Last updated: Tue, 2nd Feb 2021, 6:41 PM IST
  • पटना में पहले चरण का वैक्सीनेशन धीमा है पर छह फरवरी तक तय लक्ष्य हासिल हो जाने की पूरी उम्मीद है. इसके बाद ही फ्रंटलाइन वर्करों का टीकाकरण होगा. जिसे लेकर पदाधिकारियों के साथ बैठक कर जिला टास्क फोर्स की बैठक हुई और जरूरी निर्देश दिए गए
(फाइल फोटो)

.पटना. राजधानी में प्रथम चरण का कोरोना वैक्सीनेशन चल रहा है. कोरोना टीकाकरण की गति धीमी चल रही है. अभी तक तय लक्ष्य का 40.5 फीसद ही वैक्सीनेशन हुआ है. गौर हो कि प्रथम चरण में 92865 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य तय किया गया है. जिसमें से 38 हजार लोगों का ही अभी तक वैक्सीनेशन किया गया है. इसी माह जिले में फ्रंट लाइन वर्करों का भी वैक्सीनेशन होना है जिसे लेकर तैयारियां तेज कर दी गई हैं. पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण किया जा रहा है. जिसे 6 फरवरी तक पूरा किया जाना है.

पटना के डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने जानकारी दी कि दूसरे चरण में फ्रंट लाइन वर्करों का टीकाकरण किया जाएगा. इस संबंधी तैयारियां तेज कर दी गई हैं. जिला टास्क फोर्स की वैक्सीनेशन को लेकर विभिन्न पदाधिकारियों को बैठक कर जरूरी निर्देश दिए गए हैं.

फरवरी लास्ट वीक तक आएगा BSSC इंटर फर्स्ट लेवल रिजल्ट, जानें फुल डिटेल्स

बैठक के दौरान डीएम ने प्रखंड एवं अंचल से अपने-अपने कर्मियों का डाटा तैयार कर और प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारी को नियमित एवं ठेके पर काम कर रहे कर्मचारियों की सूची तैयार कर दो दिनों में भेजने के आदेश दिए गए हैं. कोरोना के खात्मे के लिए तैयारियां तेज कर दी गई हैं, वैक्सीनेशन सेंटरों की गिनती भी बढ़ा दी गई है. वैक्सीनेशन सेंटरों पर तैनात डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों का भी वैक्सीनेशन किया जा रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें