पटना: नई शिक्षा नीति को लेकर सेंट जेवियर्स में वेबिनार, अच्छी शिक्षा पर दिया बल

Smart News Team, Last updated: 23/09/2020 06:49 AM IST
  • पटना के सेंट जेवियर्स कॉलेज के एम.एड छात्रों ने नई शिक्षा नीति को लेकर वेबिनार का आयोजन किया गया. जिसमें नवीन शिक्षा नीति से अपेक्षाएं और चुनौतियों का समझाया गया.
नई शिक्षा नीति को लेकर सेंट जेवियर्स में वेबिनार, अच्छी शिक्षा पर दिया बल.

पटना. पटना के सेंट जेवियर्स कॉलेज ऑफ एजुकेशन में एम.एड के छात्रों ने नई शिक्षा नीति को लेकर वेबिनार का आयोजन किया. इस वेबिनार का विषय नवीन शिक्षा नीति से अपेक्षाएं और चुनौतियों को समझना समझाया गया. प्रो. इग्नासियस टोपनो, एस.जे.के संरक्षण और सभी शिक्षकों के लिए लिए कार्यक्रम का आयोजन वरुण कुमार द्वारा किया गया था.

कार्यक्रम का संचालन बंदना प्रकाश ने किया था. नोट को एड्रेस श्वेता झा ने किया था. वेबीनार को चार सेशन में विभाजित शीर्षक के अनुसार विभाजित किया था. हर सेशन में पांच वक्ता थे. सभी लोगों ने नई शिक्षा नीति को लेकर महत्वपूर्ण पक्षों पर शोध पत्र को प्रस्तुत किया. 

पटना के किसानों को मिलेगें जल्द बायोफोर्टिफाइड गेहूं, पायलट प्रोजेक्ट शुरू

नई शिक्षा नीति को लेकर हुए वेबिनार में प्राइमरी शिक्षा के महत्वपूर्ण बिंदुओं से लेकर ड्राप ऑउट किए बच्चों को पढ़ाई से जोड़ने का काम और अच्छी शिक्षा पर बल देने की बात हुई. बंदना प्रकाश ने स्कूल शैक्षिक वातावरण और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा पर बात रखी इसी के साथ पिछड़ी जातियों और वर्ग के लोगों की शैक्षिक चुनौतियों को भी इंगित करने का प्रयास किया गया. वहीं कुमकुम ने स्कूल परिसर के प्रभाव और संसाधनों की उपल्ब्धता पर चर्चा की गई थी. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें