पटना यूनिवर्सिटी और कॉलेजों में लौटेगी रौनक, चार जनवरी से शुरू होगी स्टडी

Smart News Team, Last updated: Sun, 3rd Jan 2021, 1:49 PM IST
  • पटना के स्कूलों और कॉलेजों में कल से चहल पहल दिखनी शुरू हो जाएगी. 50 प्रतिशत स्टूडेंट्स के साथ क्लासें शुरू की जा रही हैं. कोरोना से सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए तमाम प्रबंध किए गए हैं.
पटना यूनिवर्सिटी (फाइल फोटो)

पटना. राजधानी पटना में चार जनवरी यानि कल से कॉलेजों में रौनक लौटनी शुरू हो जाएगी. पटना और पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी के अंतर्गत पड़ने वाले सभी कॉलेज कल से खुलने जा रहे हैं. इस संबंधी यूनिवर्सिटीज की ओर से सभी कॉलेजों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं. पटना यूनिवर्सिटी में क्लास शुरू करने को लेकर कुलपति प्रो. गिरिश कुमार चौधरी की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया. जिसमें शुरुआत में 50 प्रतिशत स्टूडेंट्स के साथ क्लास शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं. हालांकि शुरुआत में केवल फाइनल इयर के स्टूडेंट्स ही इसमें शामिल होंगे.

उल्लेखनीय है कि कोरोना संकट के चलते 2020 से बंद पड़े स्कूल कॉलेज कल से खोलने की तैयारी है. पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय प्रशासन ने भी निर्देश जारी कर प्राचार्यों से कहा है कि एक कक्षा में 50 स्टूडेंट्स से ज्यादा नहीं बैठेंगे. इसके साथ ही कोरोना गाइडलाइन के मुताबिक कमरों, उपकरण, वॉशरूम, प्रयोगशाला, लाइब्रेरी आदि को सेनिटाइज कर तमाम व्यवस्था करने के लिए कहा गया है. सभी शिक्षकों और कर्मचारी को कल से आने के लिए कहा गया है.

CM नीतीश साल के पहले दिन पहुंचे सचिवालय, बिहार में विकास के कामों की समीक्षा

कॉलेजों के साथ स्कूलों को चार जनवरी से खोलने की तैयारी है. नौवीं से बारहवीं तक के स्टूडेंट्स स्कूल में आएंगे. प्रदेश सरकार की ओर से स्टूडेंट्स को दो दो मास्क देने की पहल की गई है. बिना मास्क के किसी को भी प्रवेश की अनुमति नहीं होगी. शिक्षा विभाग के अधिकारी के मुताबिक सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में कोरोना से सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जरूरी उपाय किए जा रहे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें