सूरत- डिब्रुगढ़ श्रमिक स्पेशल ट्रेन रास्ता भटकी, बरौनी से दरभंगा निकली फिर लौटी

Smart News Team, Last updated: Wed, 3rd Jun 2020, 3:00 PM IST
  • गुजरात के सूरत से प्रवासी मजदूरों को असम के डिब्रुगढ़ ले जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन बिहार के बेगूसराय में रास्ता भटक गई। ट्रेन बरौनी से दरभंगा की तरफ निकल पड़ी और जब बीच रास्ते पता चला तो उसे बछवाड़ा से वापस बरौनी लाकर फिर असम की तरफ रवाना किया गया.
प्रतीकात्मक तस्वीर

बछवाड़ा/बेगूसराय। प्रवासियों को लेकर सूरत से डिब्रुगढ़ जाने वाली 01834 श्रमिक स्पेशल ट्रेन रेलकर्मियों की गलती के कारण सोमवार की अहले सुबह भटक गई। उक्त ट्रेन को बरौनी से बेगूसराय के रास्ते डब्रिूगढ़ जाना था किंतु श्रमिकों को लेकर बछवाड़ा जंक्शन पहुंच गई। गलत रूट पर ट्रेन चलाए जाने के बाद ट्रेन में सवार प्रवासी मजदूरों ने हंगामा भी किया।

बरौनी जंक्शन से उक्त ट्रेन को डब्रिूगढ़ भेजने की जगह दरभंगा के लिए रवाना करा दिया गया। हालांकि, बछवाड़ा जंक्शन पर ट्रेन के पहुंचते ही ट्रेन परिचालन कंट्रोल को गलत रूट पर ट्रेन को रवाना कराए जाने का पता चल गया। दरअसल बरौनी कंट्रोल ने डीबीआरजी कोड की जगह डीबीजी समझ लिया था। एसएम आशुतोष कुमार ने बताया कि उक्त ट्रेन बछवाड़ा जंक्शन पर सोमवार की सुबह करीब 3:00 बजे पहुंची थी। 

ट्रेन के पहुंचने पर उन्हें बताया गया था कि उक्त श्रमिक स्पेशल ट्रेन दरभंगा तक जाएगी। बछवाड़ा जंक्शन पर तैनात आरपीएफ ने बताया कि ट्रेन में दरभंगा व डब्रिूगढ़ दोनों ही रूट के प्रवासी मजदूर सवार थे। ट्रेन को वापस बरौनी की तरफ रवाना कराए जाने पर दरभंगा के मजदूरों ने हंगामा शुरू कर दिया।

रेल पुलिस ने उन्हें समझा-बुझाकर शांत किया। एसएम ने कहा कि जब ट्रेन के गलत रूट पर चलाए जाने की जानकारी मिली तो बछवाड़ा जंक्शन पर सुबह 7:00 बजे तक उसे रोक कर रखा गया। इस बीच ट्रेन चलाने के सही रूट की जानकारी ली गई। फिर उसे वापस बरौनी रवाना कराया गया।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें