पटना

पटना न्यूज: OLX पर फ्लैट बुक कराने का झांसा देकर ठगों ने छात्र से वसूले 13 हजार

Smart News Team, Last updated: 07/06/2020 03:54 PM IST
  • ओएलएक्स पर आलीशान फ्लैट बुक कराने का झांसा देकर ठगों ने प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्र हिमांशु शेखर से गूगल पे से अपने खाते में पैसे ट्रांसफर कराकर 13 हजार रुपये की ठगी कर ली।
प्रतीकात्ममक तस्वीर

कोरोना काल में ठगी और क्राइम की घटनाएं तेजी से बढ़ने लगी हैं। बिहार की राजधानी पटना में आए दिन ठगी की वारदातें हो रही हैं। इस बीच एक और मामला आया है, जिसमें ओएलएक्स पर आलीशान फ्लैट बुक कराने का झांसा देकर ठगों ने प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्र हिमांशु शेखर से गूगल पे से अपने खाते में पैसे ट्रांसफर कराकर 13 हजार रुपये की ठगी कर ली।

दरअसल, ओएलएक्स पर फ्लैट बुक कराने का झांस देने वाले के खाते में जब रकम पहुंच गई तब उस ठग ने न सिर्फ फ्लैट देने से मना किया बल्कि पीड़ित छात्र का नंबर भी ब्लैक लिस्ट में डाल दिया। दूसरे नंबर से कॉल करने पर ठग ने तरह-तरह की धमकी भी दी।

इस मामले के बाद पीड़ित छात्र ने एसएसपी, कंकड़बाग थाना समेत अन्य शाखाओं से जुड़े जांच अधिकारियों से ऑनलाइन शिकायत की और कार्रवाई की गुहार भी लगाई।

पीड़ित छात्र ने कहा कि वह कंकड़बाग के लोहियानगर पूर्वी इंदिरानगर रोड नंबर 2 निकट एसबीआई कस्टमर प्वाइंट के पास सतीश सिंह के मकान में किराये पर रहता है। उसे एक फ्लैट की जरूरत है। 5 जून को ओलएक्स फ्लैट खाली होने का विज्ञापन देखा। विज्ञापन के नीचे दिए गए मोबाइल नंबर पर बात की तो उसने अपना नाम सोनू कुमार बताया और कहा कि उसका फ्लैट नंबर 204 आशा अपार्टमेंट में है।

बातचीत के दौरान उसकी पत्नी ने भी कहा कि फ्लैट काफी अच्छा है। इसके बाद ठग ने कहा कि उक्त फ्लैट लेने के लिए कई लोगों ने संपर्क किया है। जो पहले एडवांस देगा, उसे ही दूंगा। ऐसे में मैंने गूगल पे से उसके बताये नंबर पर 13 हजार रुपये एडवांस ट्रांसफर कर दिये। पैसे ट्रांसफर होने के बाद ठग ने फोन उठाना बंद कर दिया। पीड़ित ने ठग का मोबाइल नंबर व पैसे ट्रांसफर करने का स्क्रीन शॉट भी अपने शिकायती पत्र में संलग्न किया है।

शास्त्रीनगर में पकड़ा गया था गिरोह

कुछ माह पूर्व शास्त्रीनगर में भी कुछ युवकों से ओलएक्स पर विज्ञापन देकर ठगी की गई थी। इस मामले में पीड़ितों ने शास्त्रीनगर थाने में एफआईआर कराई थी। जांच के दौरान पुलिस ने ओलएक्स पर ठगी करने वाले गिरोह के चार अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भी भेजा था।

अन्य खबरें