नव वर्ष के स्वागत के लिए पटना और रांची तैयार, पर्यटन स्थलों पर उमड़ रहे सैलानी

Smart News Team, Last updated: Sun, 27th Dec 2020, 6:51 PM IST
  • नए साल के स्वागत की तैयारी के लिए लोगों के साथ पुलिस प्रशासन भी तैयारी में जुट गया है. पिकनिक स्पॉट्स पर सैलानियों की भीड़ लगनी शुरू हो गई है. पुलिस लोगों की सुरक्षा के लिए पुख्ता प्रबंध कर रही है.
पटना में पर्यटन स्थलों पर लोगों की भीड़ उमड़नी शुरू हो गई है (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रांची/पटना. नए साल के स्वागत के लिए तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. रांची और पटना में पर्यटन स्थल इसके लिए तैयार हैं और लोगों की भीड़ भी उमड़नी शुरू हो गई है. रांची पुलिस की ओर से लोगों की सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम कर लिए गए हैं. पूरे जिले में 700 से अधिक अतिरिक्त पुलिस कर्मियों के साथ ही शहर के आसपास 50 कमांडो तैनात रहेंगे. दूसरी ओर पटना में भी जिले के प्रमुख पर्यटन स्थलों पर सैलानियों की भीड़ उमड़ रही है. रांची में प्रमुख पर्यटन स्थलों पर मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं. इसके अलावा सभी पिकनिक स्पॉट्स पर पुलिस सहायता केंद्र खोलकर सैलानियों की सुरक्षा यकीनी बनाई जा रही है.

एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि जिले की सभी थानों में आवश्य दिशा निर्देश दिए गए हैं. पिकनिक स्पॉट्स की सुरक्षा को लेकर पुलिस चौकन्नी हो गई है. इसके साथ ही आम लोगों को भी मुस्तैद रहने के लिए कहा गया है. पटना में भी सुरक्षा के लिए अलर्ट पर है.

रांची: उर्दू की वरीयता सूची अलग से बनेगी, राज्य उर्दू शिक्षक संघ ने किया स्वागत

एसएसपी ने बताया कि सभी पर्यटन स्थलों पर एक सूचना बोर्ड और फ्लेक्स लगाने की तैयारी है. इनके जरिए लोगों को भी सावधानी बरतने की अपील की जाएगी. इन पर थाना प्रभारी और डीएसपी का नंबर अंकित जाएगा. इमरजैंसी में डायल 100 पर भी सूचना देने की अपील की गई है. पुलिस की शहर के चप्पे चप्पे पर नजर रहेगी. पूरी शहर भर में 700 से अधिक अतिरिक्त बल तैनात रहेगा. एसएसपी ने बताया कि जहां वाटर फॉल और झरने हैं वहां एनडीआरएफ और गोताखोरों की टीम तैनत रहेगी. खतरनाक स्थलों पर लाल रिबन से घेराबंदी कर दी गई है. उनसे आगे लोगों को जाने की अनुमति नहीं होगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें