पटना: लोगों की सुविधा को गाय घाट स्थित पीपा पुल पर वाहनों का परिचालन आज से शुरू

Smart News Team, Last updated: 21/11/2020 02:41 PM IST
  • लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए पटना और वैशाली को जोड़ने वाले पुल को यातायात के लिए खोल दिया गया है. प्रशासन की ओर से पुल पर आवाजाही शुरू करने के साथ वहां पुलिस बल, क्रेन और वाहन मैकेनिक भी तैनात किए गए हैं ताकि यातायात किसी वाहन के खराब होने पर बाधित ना हो.
पीपा पुल पर आवाजही बंद होने से पटना जाने और पटना से निकलने में लोगों को काफी परेशानी हो रही थी

पटना. राजधानी के गायघाट स्थित पीपा पुल को शनिवार सुबह से ही वाहनों के परिचालन के लिए खोल दिया गया. पटना और वैशाली को जोड़ने वाले इस पुल पर छठ को लेकर वाहनों की आवाजाही रोकी गई थी. इसे आज सुबह वाहनों की आवाजाही के लिए नौ बजे से चालू कर दिया गया है. यातायात व्यवस्था सुचारू किए जाने से यात्रियों को काफी सुविधा हो रही है. महात्मा गांधी सेतु पर भी नवनिर्मित पश्चिमी लेन से पटना और वैशाली की ओर सभी तरह के वाहनों की आवाजाही हो रही है और जाम से निजात मिलने के कारण यात्री अब समय पर अपने गंतव्य तक पहुंच रहे हैं.

इस संबंध में जानकारी देते हुए गंगा थाना अध्यक्ष एस के पंकज ने बताया कि घाटों पर छठ व्रतियों और श्रद्धालुओं की भीड़ कम होने के बाद पीपी पुल पर सुबह 9 बजे वाहनों का परिचालन शुरू करवा दिया गया था. समाप्त होते ही पीपा पुल को सुबह 9 बजे से ही वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दिया गया. गांधी सेतु पर लेन को बंद किए जाने से लोगों को भारी परेशानी हो रही थी लेकिन अब इसे चालू किए जाने से अब इस मार्ग का सफर यात्री बिना किसी परेशानी के पूरा कर रहे हैं. थाना अध्यक्ष के मुताबिक अब हर दिन सुबह 6 बजे से रात्रि 10 बजे तक पीपा पुल पर वाहनों का परिचालन नियमित रूप से जारी रहेगा.

पटना सर्राफा बाजार में गिरावट के साथ खुला सोना, चांदी रही स्थिर, आज का मंडी भाव

उन्होंने कहा कि पुल पर परिचालन बढ़ने के मद्देनजर दबाव बढ़ सकता है, इसी के मद्देनजर पुल के दोनों ओर अब वाहन मैकेनिक और क्रेन की तैनाती कर दी गई है. इसके साथ ही अतिरिक्त पुलिस बल को भी पुल के पास तैनात किया गया है. इन प्रबंधों के चलते अब अगर कोई वाहन पुल पर खराब होता है तो उसे वहां से हटाकर तुरंत यातायात को सुचारू करने में आसानी होगी. पुल पर वाहनों की आवाजाही शुरू होने से लोगों के लिए शहर के पार जाने की सुविधा होगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें