Viral video: मरते हुए डॉगी के लिए मसीहा बनकर आया शख्स, 46 सैकेंड में लौटाई जिंदगी

Atul Gupta, Last updated: Tue, 1st Feb 2022, 4:40 PM IST
  • सोशल मीडिया पर एक रीयल लाइफ हीरो का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसने सीपीआर देकर एक मरते हुए डॉगी की जान बचा ली. 46 सैकेंड का ये वीडियो दुनियाभर में देखा जा रहा है.
डॉगी को सीपीआर देता जे (फोटो- सोशल मीडिया)

पटना: जान इंसान की हो या जानवर की जान तो जान होती है. दर्द तो जानवर को भी उतना ही होता है जितना इंसान हो होता है. फर्क बस इतना है कि हम इतने स्वार्थी होते हैं कि सिर्फ इंसानों का दर्द देखते हैं लेकिन वो कहते हैं ना कि पांचों उंगलियां एक बराबर नहीं होती, वैसे ही हर आदमी एक जैसा नहीं होता. बहुत से लोग होते हैं जो जानवरों का दर्द भी उतनी ही महसूस करते हैं जिन्हें हम दूसरे शब्दों में रीयल लाइफ हीरो भी कहें अतिश्योक्ति नहीं होगी. ऐसे ही एक रीयल लाइफ हीरो का वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है जिसमें एक शख्स मरते हुए डॉगी को सीपीआर देकर उसकी जान बचा लेता है.

इस शख्स का नाम है जे जिसने डॉगी को सीपीआर देकर उसकी जान बचा ली. जे के मुताबिक पार्क में टहलते हुए उन्होंने देखा कि एक 9 साल का डॉगी बेसुध पड़ा है. उन्होंने तुरंत उसकी छाती दबानी शुरू की और उसका मुंह खोलकर उसमें हवा फूंकी. इसके बाद फिर उसकी छाती दबाई. ऐसा करने से डॉगी की बॉडी हरकत करने लगी और वो बेहतर महसूस करने लगा. डॉगी की मदद करते जे की किसी राह चलते शख्स ने वीडियो बना ली जो अब इंटरनेट पर वायरल हो रही है. वीडियो में जे डॉगी की छाती दबाते और उसे सीपीआर देते नजर आ रहे हैं.

बताया जा रहा है कि डॉगी का नाम बॉक्सर है जो ज्यादा उछलने कूदने की वजह से कोलैप्स हो गया था. सोशल मीडिया पर जे के इस वीडियो को जमकर लाइक्स मिल रहे हैं. लोग जे को हीरो बता रहे हैं जिन्होंने सीपीआर देकर डॉगी की जान बचाई. एक रेडियो शो में जे से जब पूछा गया कि क्या उन्होंने पहले भी ऐसा किया था जो जे ने कहा कि ये पहली बार था, उन्होंने यूट्यूब से सीपीआर देना सीखा था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें