Viral Video: मार्केट में आया मोमो पराठा, लोग बोले- हे ईश्वर रहम कर

Smart News Team, Last updated: Thu, 16th Dec 2021, 1:30 PM IST
  • भारत में फूड पर हर रोज अलग-अलग एक्सपेरिमेंट होते रहते हैं. मोमो पराठा भी ऐसे ही एक एक्सपेरिमेंट की देन है. एक फूड ब्लॉगर ने यूट्यूब पर मोमो पराठा खाते हुए वीडियो अपलोड किया, तो ये वायरल हो गया. लोग इसे अजीब डिश बताकर तरह-तरह के कमेंट्स कर रहे हैं.
मोमो पराठा का वीडियो वायरल (फोटो- Foodie Incarnate यूट्यूब)

चटपटेदार भोजन के लिए भारत किसी स्वर्ग से कम नहीं है. यहां लोग परंपरागत व्यंजनों का स्वाद तो लेते ही हैं, लेकिन लगातार नए व्यंजन इजाद भी करते रहते हैं. खाने पर किए गए एक्सपेरिमेंट अधिकतर बार स्वादिष्ट डिश के रूप में उभरकर बाजार में आते हैं. वहीं कभी-कभार एक्सपेरिमेंट गलत हो जाते हैं, तो अजीब डिश बनकर सामने आती है. सोशल मीडिया पर एक ऐसी ही नई डिश का वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें एक फूड ब्लॉगर मोमो पराठा खाते हुए दिखाई दे रहा है.

इस वीडियो को यूट्यूब पर Foodie Incarnate नाम के चैनल पर अपलोड किया गया है. इसमें फूड ब्लॉगर अमर सिरोही कहते हैं, 'अगर आपको लगता है कि फूड के साथ सारे एक्सपेरिमेंट हो गए हैं, तो आप गलत हैं.' अमर इसमें एक प्लेट में मोमो पराठा दिखा रहे हैं. इसे मोमो के स्टफ और पराठे से मिलकर बनाया गया है. पराठे के अंदर पत्ता गोभी, गाजर और प्याज की स्टफिंग की गई है. उसपर मेयोनीज से MOMOS लिखा हुआ है. इसे मोमोज वाली चटनी के साथ सर्व किया गया है.

इस वीडियो को यूट्यूब पर दो दिन में 2 लाख 81 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं. इसे 18 हजार से ज्यादा लाइक्स और ढेरो कमेंट्स भी मिल चुके हैं. एक यूजर ने वीडियो पर कमेंट किया, ‘मोमो बी लाइक अब ये ही करो मेरे साथ’. दूसरे यूजर ने लिखा, ‘ये अबतक की सबसे लाजवाब फ्यूजन डिश है.’  एक अन्य यूजर ने लिखा 'हे ईश्वर रहम कर, अब ये ही देखना बाकी रह गया था'.

Video: मंडप पर इंतजार करती रह गई दुल्हन, दूल्हे को भगा ले गई घोड़ी,दंग रह गए सब

दरअसल, पिछले कुछ महीनों से मोमोज पराठा का ट्रेंड काफी बढ़ा है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के बड़े शहरों में कुछएक रेस्टोरेंट्स और फूड जॉइंट्स मोमोज पराठे बेचने लगे हैं. हालांकि सभी लोगों का मोमो पराठे बनाने और सर्व करने का तरीका अलग-अलग होता है. आप भी अगर घर पर मोमो पराठा बनाना चाहते हैं तो यूट्यूब पर ही इसकी रेसिपी के ढेर सारे वीडियोज मौजूद हैं.

 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें