कोल्ड ड्रिंक की बोतल के QR कोर्ड में दिखा पैंगबर मोहम्मद का नाम, ट्रक जलाने लगी भीड़

Atul Gupta, Last updated: Thu, 6th Jan 2022, 9:24 PM IST
  • पेप्सी के सॉफ्ट ड्रिंक ब्रांड सेवन अप की बोतल पर छपे QR कोर्ड में एक शख्स को पैगंबर मोहम्मद का नाम छपा दिखाई देने लगा तो उसने भीड़ इकट्ठा कर ली. भीड़ भी ऐसी की ट्रक जलाने पर आमादा हो गई. घटना का वीडियो वायरल है
कोल्ड ड्रिंक को बोतल में पैगंबर मोहम्मद का नाम दिखाता शख्स (फोटो- सोशल मीडिया)

पटना: धर्म को लेकर कुछ लोग इस हद तक अंधे हो जाते हैं कि उन्हें हर चीज में ईश निंदा ही नजर आती है. धर्म के नाम पर मरने-मारने को उतारू हो जाते हैं. ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां एक शख्स को कोल्ड ड्रिंक की बोतल पर लगे क्यू आर कोड़ में पैगंबर मोहम्मद का नाम दिख रहा है. भाई साहब इतने गरम हैं कि कह रहे हैं पूरे के पूरे ट्रक में आग लगा देंगे अगर ये क्यू आर कोर्ड ठीक नहीं हुआ. मामला वहीं का है जहां के लोगों के जाहिलपन की आप उम्मीद कर रहे हैं. पाकिस्तान. कराची के एक सज्जन को पेप्सी कंपनी के ब्रांड सेवन अप की बोतल में लगे क्यू आर कोर्ड में पैंगबर मोहम्मद का नाम दिख रहा है.

लोग बोल रहे हैं ऐसा नहीं है लेकिन भाई मानने को तैयार नहीं और बोतल को उल्टा करके दिखा रहा है कि देखो नाम है कि नहीं. इस भले आदमी का नाम है मुल्ला. मुल्ला जी ने पेप्सी लोड़ करके जा रहे ट्रक ड्राइवर से झगड़ा कर लिया और लोगों को जमा करके कहने लगा कि भाईजान ये देखिए, इसमें मोहम्मद का नाम लिखा हुआ है. मुल्ला लोगों से कह रहा है कि ये ना खरीदें. साथ ही ड्राइवर से कह रहा है कि वो कंपनी से अनुरोध करे कि वो इस क्यू आर कोर्ड को हटा दे, बड़ी मेरहनाबी होगी नहीं तो बड़ी जंग होगी. लड़ जाएंगे. हम आग लगा देंगे इस गाड़ी को..

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है जिसपर लोग जमकर मजे ले रहे हैं. वीडियो शेयर करने वाले शख्स ने कहा कि मुल्ला की बातों से वहां मौजूद लोग भी भड़क उठे. उसने लोगों को समझाने की कोशिश की लेकिन जब लोग भड़कने लगे तो किसी अनहोनी के अंदेशे के बीच उसने ड्राइवर को गाड़ी के साथ वहां से रवाना कर दिया. सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर करने वाले शख्स इमरान की लोग तारीफ भी कर रहे हैं जिसकी वजह से गरीब ट्रक डाइवर की जान बच गई.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें