Viral Video: महिला ने ऐसे पाया खतरनाक कोबरा सांप पर काबू, दिल थामकर देंखे ये वीडियो

Atul Gupta, Last updated: Mon, 7th Feb 2022, 10:08 PM IST
  • सोशल मीडिया पर एक खतरनाक कोबरा सांप का रेस्क्यू ऑपरेशन वायरल हो रहा है जिसे एक महिला अधिकारी अंजाम दे रही हैं. इंटरनेट पर सांप का ये वीडियो छाया हुआ है.
कोबरा सांप का रेस्क्यू ऑपरेशन वायरल (फोटो- सोशल मीडिया)

पटना: दुनिया के सबसे जहरीले सांपों में से एक कोबरा सांप को रेस्क्यू करती फॉरेस्ट अधिकारी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें महिला बड़ी सावधानी के साथ कोबरा सांप को लोगों के बीच से रेस्क्यू करती है और फिर उसे सुरक्षित काले रंग के झोले में डालकर बंद कर देती है. इस वीडियो को सोशल मीडिया पर जमकर लाइक्स और व्यू मिल रहे हैं. बताया जा रहा है कि ये वीडियो केरल के तिरुवंतपुरम स्थित कट्टाकड़ा इलाके का है.

वीडियो में दिख रही महिला अधिकारी का नाम रोशनी बताया जा रहा है जो इंडियन फॉरेस्ट ऑफिसर हैं. वीडियो में रोशनी जहरीले कोबरा सांप को बड़े इत्मिनान के साथ पकड़ती नजर आ रही हैं. रोशनी पहले सांप को उसकी पूंछ से पकड़ती हैं ताकि वो आगे भाग ना सके. फिर वो उसे बड़ी सावधानी के साथ उसे उठाती है तो सांप फन फैला देता है. रोशनी फिर बड़ी सावधानी के साथ कोबरा सांप को स्किट की मदद से दूर करती है और उसे उठाकर झोले के पास ले जाती है. इसके बाद रौशनी सांप को कंफर्टेबल करती हैं जिससे वो झोले में जा सके.

रोशनी बड़ी सावधानी के साथ कोबरा सांप को झोले में डालती हैं और फिर उसे रोल करते हुए झोले के किनारे तक ले जाती है और फिर उस झोले का मुंह बांध देती है. आईएफएस अफसर सुधा रमन ने ये वीडियो अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है. उन्होंने लिखा कि महिला अधिकारी रोशनी सांप पकड़ने के लिए ट्रेंड की गई है देशभर में फॉरेस्ट डिपार्टमेंट में महिलाओं की संख्या बढ़ाई गई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें