पटना में बढ़ने लगी ठंड, दो दिनों में तापमान में 3 से 5 डिग्री तक गिरावट दर्ज

Smart News Team, Last updated: 23/10/2020 01:28 PM IST
  • मौसम विज्ञानियों के मुताबिक राजधानी में ठंड का आगमन शुरू हो गया है. सुबह और शाम के तापमान में गिरावट की वजह से दिन में भी मौसम में ठंडक महसूस की जा सकती है. सुबह के समय कोहरा भी दिखाई देने लगा है.
राजधानी पटना का मौसम सुबह से शाम तक लगातार बदल रहा है

पटना. राजधानी में सुबह और शाम के तामपमान में गिरावट आनी शुरू हो गई है. जिस कारण ठंड बढ़ने लगी है. इसका अहसास लोगों को भी होने लगा है। रात आठ बजे के बाद तापमान में अचानक तीन से पांच डिग्री सेल्सियस की गिरावट देखी जा रही है। उसके बाद तापमान लगातार गिरते जा रहा है। आजकल सुबह वातावरण में कोहरा भी दिखाई देने लगा है।

पटना मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ विज्ञानी संजय कुमार के मुताबिक पिछले दो दिनों से तामपमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. उम्मीद है कि अगले एक सप्ताह में राजधानी का तापमान सामान्य के करीब आ जाएगा। उन्होंने बताया कि सुबह-शाम चलने वाली शहर की हवा में पिछले दो दिनों से आर्द्रता भी बढ़ने लगी है। जिस कारण दिन के समय में भी ठंड का असर बढ़ने लगा है. हवा में फिलहाल 70 से 80 फीसद आर्द्रता दर्ज की गई है, जो सामान्य के करीब है. पटना के अलावा गया, भागलपुर एवं पूर्णिया के तापमान में गिरावट के कारण ठंड का असर दिखना शुरू हो गया है.

बिहार चुनाव: आज चुनावी रण में उतरेंगे राहुल गांधी, दो जनसभाओं को करेंगे संबोधित

मौसम विज्ञानियों के मुताबिक दक्षिण-पश्चिम मानसून अब बिहार से लौट चुका है. इसके संबंध में मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से भी घोषणा की जा चुकी है. अगर ताजा हालातों की बात की जाए तो अभी बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. जिसके अगले 24 घंटे में और सशक्त होकर बांग्लादेश की ओर जाने की उम्मीद है. इसका आंशिक असर बिहार पर भी पड़ सकता है. यही कारण है कि राजधानी के आकाश में हल्के बादल भी देखने को मिल रहे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें