पटना: नीतीश कुमार ने 7वीं बार ली सीएम की शपथ,तारकेश्वर और रेणु बने उपमुख्यमंत्री

Smart News Team, Last updated: 17/11/2020 02:38 PM IST
  • नीतिश कुमार ने सातवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. राज्यपाल फागू चौहान ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. इस अवसर पर बीजेपी कोटे से रेणु देवी और तारकेश्वर प्रसाद ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली. पूर्व में हेल्थ मिनिस्टर रहे मंगल पांडेय समेत 14 मंत्रियों को भी राज्यपाल ने शपथ दिलाई. शपथ ग्रहण समारोह में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद थे. इस समारोह में राज्य के सभी वरीय पदाधिकारी भी मौजूद थे. 
  • पटना में छठ की तैयारी जोर शोर से शुरू हो गई है. जिला प्रशासन और नगर निगम छठ घाटों की तैयारी में जुट गया है. कई घाटों को आधा से अधिक तैयार कर लिया गया है. अगले तीन दिनों के भीतर सारी तैयारी पूरी कर ली जाएगी. निगम प्रशासन का दावा है कि पहले से ज्यादा सुरक्षित और सुव्यवस्थित घाट होगा. जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग लोगों से अपने घरों में ही छठ मनाने की अपील कर रहा है. इसके पीछे कहा गया है कि कोरोना संक्रमण का प्रकोप बढ़ने की आशंका को देखते हुए यह अपील लोगों से की जा रही है. 
  • सोमवार को पटना में भैया दूज का त्योहार धूमधाम से मनाया गया. इस त्योहारा को बहनों ने भाई की लंबी उम्र के लिए मनाया. सोमवार से ही पटना में मौसम ने करवट ले ली है और ठंड का प्रकोप धीरे- धीरे बढ़ने लगा है. दोपहर के बाद से पूरा दिन सूरज दिखाई नहीं दिया और आसमान में धुंध सा छाया रहा.अनुमान है कि आने वाले दिनों में ठंड और बढ़ेगी. 
  • कोरोना संक्रमितों की संख्या में भी अब कमी आने लगी है. लगातार सातवें दिन 300 से कम मरीज मिले हैं. सोमवार को 181 मरीज मिले हैं. कोरोना संक्रमण का दौर ना फैले इसलिए जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग और सभी अधिकारी लोगों से मास्क पहनने और जरूरी हो तभी बाहर निकलने की बात कह रहे हैं.

सम्बंधित वीडियो गैलरी