पटना: सचिवालय के ग्रामीण विकास विभाग का दफ्तर जलकर खाक

Smart News Team, Last updated: 21/10/2020 01:43 PM IST
  • सचिवालय के ग्रामीण विकास विभाग का दफ्तर पूरे तरीके से जलकर खाक हो गया है. आग लगने की इस घटना में छह से अधिक कमरे खाक हो गए हैं. विभाग की महत्वपूर्ण फाइलों समेत, कंप्यूटर और बिजली के उपकरण जल गए हैं. आग लगने के पीछे शार्ट सर्किट को कारण बताया जा रहा है.
  • 436 मतदाताओं ने अपने मतदाने के अधिकार का प्रयोग बैलेट पेपर से किया है. इन मतदाताओं ने श्री कृष्ण मेमोरियल हाल में वोट डाले. मतदान का प्रयोग करने वालों में कुल 196 वोटर ऐसे रहे जो अलग-अलग जगहों पर ड्यूटी के लिए तैनात किए गए हैं. वहीं 80 वर्ष से अधिक उम्र के कुल 150 मतदाताओं ने बैलेट पेपर से मतदान किया. चार कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों ने भी बैलेट पेपर का इस्तेमाल किया. 24 से 27 अक्टूबक के बीच वोटिंग होगी. आज बैलेट पेपर से वोटिंग का अंतिम दिन था.
  • रेलवे की ओर से पर्व स्पेशल ट्रेनों के साथ-साथ क्लोन स्पेशल ट्रेनों में यात्रियों से 30 फीसदी से अधिक किराया वसूला जा रहा है. इन ट्रेनों की स्थिति यह है कि पहले मुख्य रूप से तत्काल के जो टिकट लगते थे उससे भी अधिक किराया अभी लग रहा है. रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार 150 से लेकर 450 रुपए तक किराए में बढ़ौतरी की गई है.
  • बिहार बोर्ड ने नौवीं कक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की तिथि बढ़ा दी गई है. अब 9 नवंबर तक तिथि बढ़ा दी गई है. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि कई छात्र अलग-अलग जिलों से वंचित रह गए थे. जिसकी वजह से समिति ने तिथि को बढ़ाया है.

सम्बंधित वीडियो गैलरी