पटना न्यूज़- दिनदहाड़े बीजेपी नेता को मारी गोली, मौत।

Smart News Team, Last updated: 01/10/2020 09:42 PM IST
  • पटना में भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या कर दी है। पटना में दिनदहाड़े हुई इस मर्डर से सनसनी फैल गई है। यह पिछले 2 महीने में दूसरी घटना है जो प्रॉपर्टी डीलर को गोली मारने से जुड़ी हुई है। 30 अगस्त को ही पहले 23 अगस्त को भी ऐसी ही एक घटना हुई थी जहां प्रॉपर्टी डीलर को गोली मार दी गई थी जब वह अपने ऑफिस से बाहर निकल रहा था। आज गुरुवार की दोपहर राजेश झा की हत्या से इलाके में फिर से तनाव और सनसनी का माहौल कायम हो गया है। बाइक सवार अपराधियों ने भाजपा नेता को गोली मार दी जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई है। पटना में चुनाव की रणभेरी पूरी तरीके से बज चुकी है। पटना में विधान परिषद चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो गई है। मंगलवार को पटना के प्रमंडलीय कार्यालय में कुल 6 सीटों पर नामांकन हुआ जिसमें बिहार सरकार के सूचना मंत्री नीरज कुमार ने स्नातक सीट के लिए आवेदन किया। उनके अलावा पांच अन्य लोगों ने आवेदन किया जिसमें से शिक्षक सीट के लिए एक निर्दलीय प्रत्याशी और स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से पांच अन्य ने पर्चे दाखिल किए हैं। 
  • उधर पटना में विधानसभा चुनाव की तैयारी भी अब पूरे जोर शोर से हो रही है। 5 विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों ने पर्चे खरीदे हैं। बता दें कि पटना में कुल 14 विधानसभा क्षेत्रों के लिए चुनाव होने हैं जिसमें कुल 4600000 मतदाता 3 चरणों में होने वाले चुनाव में अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे.
  •  बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इंटर सेंटअप यानी प्री बोर्ड की 14 अक्टूबर से कराने की घोषणा की है 14 अक्टूबर से 21 अक्टूबर तक चलने वाली परीक्षा में कुल करीब 1200000 से अधिक छात्र शामिल होंगे राज्य भर के 5000 से अधिक स्कूलों में सेंटअप की परीक्षा होगी और सेंटप की परीक्षा के बाद ही सभी परीक्षार्थी बोर्ड एग्जाम के लिए क्वालीफाई कर पाएंगे। इस बार सभी स्कूलों को निर्देश दिया गया है कि वे अपने स्कूल के छात्रों का रिजल्ट बोर्ड पर भेजेंगे। वहीं परीक्षा में पारदर्शिता लाने के उद्देश्य से समिति खुद से इस बार प्रश्नपत्र तैयार करवा रही है । समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने दावा किया कि सेंटप की परीक्षा पूरी तरीके से पारदर्शी और समय पर होगी। उन्होंने बताया कि इससे परीक्षार्थियों को भी अपनी तैयारी को परखने का एक मौका मिलेगा।
  •  बंगलुरु से पटना आ रही स्पाइस जेट की फ्लाइट में चूहे मिलने से सनसनी फैल गई है। घटना मंगलवार की बताई जा रही है। सूत्रों की मानें तो पटना में एयरोब्रिज नहीं होने से यहां फ्लाइट में चूहे के घुसने की संभावना नहीं के बराबर है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि बंगलुरु से आ रही स्पाइसजेट की फ्लाइट में चूहा चूहा बेंगलुरू में ही घुसा होगा। हालांकि विमानन कंपनी इस मामले में इंकार करी है। वह तकनीकी खराबी का हवाला दे रही है। हमारे सूत्रों की मानें तो फ्लाइट में चूहे को लेकर घोषणा भी की गई थी जिसे अब विमानन कंपनी नहीं मान रही है। वहीं इस मामले में यात्रियों ने भी अपनी बात कहनी शुरू कर दी है कि विमानन कंपनी की ओर से इस संबंध में घोर लापरवाही बरती गई है। वहीं इस मामले में डीजीसीए समेत विमानन कंपनी से जुड़े अधिकारियों तक भी शिकायत पहुंचाने की बात चल रही है

सम्बंधित वीडियो गैलरी