69000 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों का प्रदर्शन, HC के आदेश लागू करने की मांग

Shubham Bajpai, Last updated: Wed, 8th Dec 2021, 7:45 AM IST
  • प्रयागराज में संशोधित परिणाम जारी करने की मांग को लेकर 69000 सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों ने पीएनपी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया. इस दौरान जमकर नारेबाजी करते हुए अभ्यर्थियों ने हाईकोर्ट के आदेश लागू करने की मांग की.
69000 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों का प्रदर्शन, HC के आदेश लागू करने की मांग

प्रयागराज. प्रदेश के प्राथमिक स्कूलों में सहायक अध्यापक के लिए 69000 पदों के लिए भर्ती निकाली गई थी. जिसमें कई अभ्यर्थी 1 नंबर कम होने से असफल हो गए थे. जिस पर कोर्ट ने एक नंबर देने का आदेश दिया था. जिसको अभी तक लागू न करने के विरोध में सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय के बाहर सैकड़ों अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन किया. इस दौरान अभ्यर्थियों ने पीएनपी को ज्ञापन सौंप जल्द हाईकोर्ट के आदेशों को लागू करने की मांग की.

25 अगस्त को कोर्ट ने दिया आदेश

अभ्यर्थियों का कहना है कि कोर्ट ने 25 अगस्त को एक-एक नंबर देने के आदेश जारी कर दिए थे. इतना समय होने के बाद भी अभी तक कोर्ट के आदेश का अनुपालन नहीं किया गया. यदि विभाग ने ये आदेश नहीं लागू किया तो सैकड़ों योग्य अभ्यर्थी परीक्षा में असफल हो जाएंगे.

UP चुनाव: प्रियंका गांधी ने की बैठक, कांग्रेस की आवाज को घर-घर पहुंचाने पर चर्चा

उचित आश्वासन न मिलने तक जारी रहेगा विरोध प्रदर्शन

अभ्यर्थियों का कहना है कि जब तक उचित आश्वासन नहीं दिया जाता है तब तक वो विरोध प्रदर्शन समाप्त नहीं करेंगे. उनका विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा और तब तक वो यहां से नहीं हटेंगे. इस दौरान कई जिलों के अभ्यर्थी मौजूद रहे.

जयंत चौधरी बोले- 2022 में बाबाजी को फ्री कर देंगे, गोरखपुर में बछड़ों संग खेलें

अभ्यर्थियों की जारी करे सूची

अभ्यर्थी ने मांग की है कि हाईकोर्ट के आदेश का अनुपालन करने के साथ पीएनपी को संशोधित परिणाम जारी करना चाहिए. साथ ही विभाग जिलेवार चयन प्रक्रिया में आ रहे अभ्यर्थियों की सूची जारी करे. इस दौरान सैकड़ों की संख्या में अभ्यर्थी पीएनपी कार्यालय के बाहर मौजूद रहे.

अन्य खबरें