इंडिगो से प्रयागराज से इंदौर के लिए महज 2 घंटे में पूरी होगी हवाई यात्रा, 3 नवंबर होगी शुरुआत

Sumit Rajak, Last updated: Fri, 15th Oct 2021, 2:32 PM IST
  • प्रयागराज से इंदौर के लिए अब यात्री हवाई सेवा का आनंद ले सकेंगे. इंडिगो की तरफ से आगामी 3 नवंबर से संगम नगरी से इंदौर के लिए हवाई यात्रा शुरू होगी. हवाई उड़ान शुरू होने के बाद यह यात्रा महज 2.05 घंटे की होगी. उड़ान शुरू होने से संगम नगरी से कुल 12 शहरों के लिए एयर कनेक्टिविटी हो जाएगी.
फाइल फोटो

प्रयागराज: प्रयागराज से इंदौर के लिए अब यात्री हवाई सेवा का आनंद ले सकेंगे. प्रयागराज से इंदौर आने जाने के लिए सिर्फ ट्रेन की सुविधा है. कोई फ्लाइट की सुविधा नहीं है. ऐसे में इंडिगो की तरफ से आगामी 3 नवंबर से संगम नगरी से इंदौर के लिए हवाई यात्रा शुरू होगी. यह यात्रा नियमित रहेगी. धर्म नगरी प्रयागराज से कारोबारियों के शहर इंदौर की दूरी फ्लाइट के जरिए कुछ चंद घंटों में रह जाएगी. प्रयागराज से इंदौर के लिए किराया 5 हजार रुपये होगी.  हालांकि वेबसाइट पर स्लॉट जारी हो गया है. लेकिन बुकिंग तो अभी चालू नहीं हुई है.

 

फिलहाल इंदौर से प्रयागराज आने जाने के लिए सिर्फ ट्रेन की सुविधा है. कोई उड़ान नहीं है. इंदौर से प्रयागराज आने जाने के लिए करीब 17-18 घंटे लग जाते हैं. हवाई उड़ान शुरू होने के बाद यह यात्रा 2.05 घंटे की हो जाएगी. यह उड़ान इंडिगो की तरफ से सौगात माना जा रहा है. इंडिगो की तरफ से हवाई सेवा सप्ताह में हर रोज यानी नियमित चलेगी.

बंदरों का इलाके में है आतंक तो वन विभाग करेगा मदद, ऐसे करें शिकायत

 

यह उड़ान शुरू होने से संगम नगरी से कुल 12 शहरों के लिए एयर कनेक्टिविटी हो जाएगी.  फिलहाल अभी तक जो भी शेड्यूल पर हुआ है. उसके अनुसार बमरौली से इंदौर के लिए दोपहर 12:10 बजे उड़ान भरेगी और इंदौर में 2:15 बजे लैंड करेगी. इसी तरह इंदौर से वापस आने के लिए उड़ान दोपहर 2:45 बजे उड़ान भरेगी और बमरौली में शाम 4:35 बजे उतरेगी.  यात्रियों को किराए के रूप में 5 हजार रुपया देना होगा. यह उड़ान शुरू होने से संगम नगरी नगरी से 12 शहरों के लिए एयर कनेक्टिविटी हो जाएगी. फिलहाल जिन शहरों के लिए उड़ान है. उनमें से मुंबई, दिल्ली, पुणे,बेंगलुरु, देहरादून, कोलकाता, गोरखपुर,रायपुर, भुवनेश्वर, बिलासपुर, गोरखपुर, और भोपाल शामिल है. यहां से दिल्ली और बिलासपुर के लिए एलाइंस एयर की फ्लाइट है. साथ ही दिल्ली के अन्य शहरों के लिए इंडिगो की फ्लाइट उपलब्ध है.

पेट्रोल-डीजल में नकली तेल मिलाकर 4 सालों से चल रहा था धंधा, दो गिरफ्तार, 5 टैंक जब्त

 

 कोविड-19 सर कम होने के बाद अब ट्रेनों के साथ हवाई सेवाएं भी बहाल होने लगी है. फ्लाइट की संख्या में भी बढ़ोतरी हुई है. ऐसे में सितंबर माह में पुणे के साथ बेंगलुरु के लिए भी हवाई सेवा का संचालन हुआ था. इससे विमानन कंपनी भी हवाई सेवा में बढ़ोतरी कर रही है. साथ ही यात्रियों की संख्या भी काफी बढ़ रही है.

इंदौर पुलिस की लापरवाही, मेडिकल करवाने अस्पताल लाया गया डकैत कस्टडी से भागा

 

दशहरा, दीपावली, भाई दूज जैसे त्योहारों पर मिलावट की मिठाई की पहचान कैसे करें

अन्य खबरें