नरेंद्र गिरी की मौत में आनंद गिरी हिरासत में, महंत की सुसाइड नोट में था शिष्य का नाम

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Tue, 21st Sep 2021, 12:16 AM IST
  • अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी आत्महत्या मामले में उनके शिष्य आनंद गिरी को हरिद्वार में हिरासत में लिया गया है. वहीं आनंद गिरी का कहना है कि गुरुजी ने आत्महत्या नहीं किया बल्कि उनकी हत्या की गई है. साथ ही नरेंद्र गिरी आत्महत्या मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है.
नरेंद्र गिरी की मौत में आनंद गिरी हिरासत में, महंत की सुसाइड नोट में था शिष्य का नाम

प्रयागराज. अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी ने सोमवार की शाम को कथित तौर पर आत्महत्या कर ली. पुलिस को उनके पास से सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है जिसमें उनके शिष्य आनंद गिरी का नाम है. पुलिस ने आनंद गिरी को गिरफ्तार कर लिया गया है. बताया जा रहा है कि सुसाइड नोट में आनंद गिरी पर परेशान करने की बात लिखी है, जिसके चलते ही आनंद गिरी को गिरफ्तार किया गया है. आनंद गिरी को हरिद्वार पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दरअसल पिछले साल नरेंद्र गिरी के साथ आनंद गिरी की अनबन हो जाने के बाद ही वह हरिद्वार रह रहे है.

नरेंद्र गिरी की मौत के बाद आनंद गिरी ने एबीपी से बात करते हुए उनके गुरु नरेंद्र गिरी की हत्या की आशंका लगाई है. साथ ही पुलिस अधिकारियों पर भी कई आरोप लगाया है. उन्हीने कई लोगों का नाम लेते हुए हत्या का षड्यंत्र रचने का आरोप लगाया है. उन्होने प्रयागराज आईजी पर भी आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि षड्यंत्र रचने वाले ने एक तीर से दो निशाना लगाया है. एक तरफ गुरुजी की हत्या कर दी और दूसरी तरफ मुझपर आरोप लगाकर केस रफा दफा किया जा रहा है. अखाड़ा परिषद अध्यक्ष नरेंद्र गिरी की संदिग्ध मौत, मठ के अंदर फांसी से लटका शव मिला

इतना ही नहीं उन्होंने आगे कहा कि गुरुजी कभी कुछ लिखते ही नहीं थे. ऐसे में उनकी राइटिंग की जांच कैसे की जा सकती है? उन्हीने यह भी बताया कि बाल्यकाल से मैं उनका शिष्य रहा हूं. हम लोगों को अलग करने की लगातार कोशिश होती रही है. मेरा गुरुजी के साथ कोई विवाद नहीं था. 

इसके साथ ही आनंद गिरी ने आगे बताया कि कुछ लोग मठ की जमीन बेचना चाहते थे. जिसका मैंने विरोध किया तो उन लोगों में हमे अलग करवा दिया. उन लोगों ने पहले मुझसे गुरुजी को दूर किया और अब छीन लिया. इसके साथ ही उन्होंने नरेंद्र गिरी के आत्महत्या मामले की निष्पक्ष उच्चस्तरीय जांच की मांग की है. साथ ही कहा जिन लोगों ने गुरूजी की जान ली है वही मेरी भी जान ली जा सकती है.


अन्य खबरें