मौत का रहस्य और गहराया, जमीन पर महंत नरेंद्र गिरी का शव लेकिन चलते पंखे का वीडियो सामने आया

Smart News Team, Last updated: Thu, 23rd Sep 2021, 3:00 PM IST
  • शिष्य आनंद गिरि की गिरफ्तारी के बाद भी अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत का रहस्य गहराता जा रहा है. अब एक नया वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें महंत नरेंद्र गिरि का पार्थिव शरीर जमीन पर रखा है और कमरे का पंखा चालू है. इस वीडियो के वायरल होने के बाद महंत गिरि की मौत पर और कई सवाल खड़े हो गए हैं.
गहराता जा रहा महंत नरेंद्र गिरि की मौत का राज

प्रयागराज. शिष्य आनंद गिरि के गिरफ्तार होने के बाद भी अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत की गुत्थी सुलझती नहीं दिख रही है. मामले से जुड़ा एक नया वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसने महंत गिरि के मौत के रहस्य को और ज्यादा गहरा कर दिया है. वीडियो में मौत के बाद कमरे में नीचे फर्श पर रखा महंत नरेंद्र गिरि का पार्थिव शरीर, पुलिस अधिकारी और कुछ अखाड़े के शिष्य नजर आ रहे हैं. वीडियो में उस कमरे का पंखा भी चलता दिख रहा है जिसपर एक पीली रस्सी भी लटकी है. वीडियो में रस्सी देखकर लगता है कि वह पूरी नहीं है और उसे काटी गई है.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा महंत नरेंद्र गिरि से जुड़ा नया वीडियो उनकी मौत के कुछ समय बाद का है. वीडियो में पुलिस अधिकारी भी नजर आ रहे हैं जो उस समय महंत नरेंद्र गिरि के शिष्यों से पूछताछ कर रहे थे. महंत की मौत के बाद वीडियो में कमरे में चल रहा पंखा भी कई सवाल उठा रहा है. पुलिस अधिकारी ने वहां मौजूद एक शिष्य ये इस संबंध में भी पूछताछ की. फिलहाल इस मामले में पुलिस अभी तक किसी भी छोर तक नहीं पहुंच पाई है. उलझती जा रही मौत की गुत्थी के बीच योगी आदित्यनाथ सरकार ने महंत गिरि की मौत की सीबीआई जांच की सिफारिश केंद्र से की है.

योगी सरकार ने अखाड़ा परिषद अध्यक्ष नरेंद्र गिरि की मौत की CBI जांच की सिफारिश भेजी

मालूम हो कि सोमवार को प्रयागराज के बाघंबरी मठ में महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध हालत में मौत हुई थी. मठ के शिष्यों के अनुसार, उन्हें महंत गिरि का शव पंखे से लटका हुआ मिला था. वहीं उनके कमरे से कथित सुसाइड नोट भी मिला था. नोट में उन्होंने अपने पुराने शिष्य आनंद गिरि पर मानसिक प्रताड़ना के कई गंभीर आरोप लगाए थे. कथित सुसाइ़ड नोट के आधार पर पुलिस ने आनंद गिरि को गिरफ्तार कर लिया लेकिन पूछताछ में अभी तक कुछ खास सामने नहीं आया. बुधवार को महंत नरेंद्र गिरि को भू -समाधि दी गई जिसमें काफी संख्या में साधु-संत अंतिम यात्रा में शामिल हुए.

महंत गिरि ने आत्महत्या की या उनकी हत्या की गई, अभी तक किसी भी एंगल पर पुलिस ज्यादा आगे तक नहीं बढ़ पाई है. पुलिस आनंद गिरि के अलावा किसी तीसरे शख्स के क्राइम में शामिल होने की आशंका से भी जांच कर रही है. दूसरी ओर कई पार्टी के नेताओं और बड़े लोगों ने इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की जिसके बाद गुरुवार को योगी सरकार ने केंद्रीय एजेंसी से जांच के लिए सिफारिश की है.

महंत नरेंद्र गिरि को बाघंबरी मठ में दी गई भू समाधि, जानिए पर्दे में क्यों दी जाती है भू समाधि?

अन्य खबरें