Allahabad University Result: इलाहाबाद विश्वविद्यालय यूजीएटी प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट 11 नवंबर को होगा जारी

Anurag Gupta1, Last updated: Wed, 10th Nov 2021, 3:44 PM IST
  • इलाहाबाद विश्वविद्यालय में दाखिले के लिए यूजीएटी पाठ्यक्रमों का परिणाम गुरूवार को घोषित हो सकता है. इलाहाबाद विश्विद्यालय ने सारी तैयारी कर ली है परिणाम घोषित होने के एक सप्ताह के भीतर ही प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. हालांकि ये अभी तय नहीं है कि प्रवेश प्रक्रिया ऑनलाइन होगी या ऑफलाइन.
(फाइल फोटो)

प्रयागराज. इलाहाबाद विश्वविद्यालय और इससे संबद्ध कॉलेजों में शैक्षिक सत्र 2021-22 में दाखिले के लिए यूजीएटी (Under Graduate Aptitude Test) पाठ्यक्रमों के हाल ही में हुई प्रवेश परीक्षा के परिणाम गुरूवार को जारी होने की उम्मीद है. दाखिले को लेकर इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने सारी तैयारी कर ली है. परिणाम घोषित होते ही एक सप्ताह के भीतर प्रवेश प्रक्रिया की तैयारी चल रही है. हालांकि अभी ये पूर्ण रूप से साफ नहीं हो पाया है कि प्रवेश प्रक्रिया ऑनलाइन होगी या ऑफलाइन.

असल में पिछले साल दाखिले की प्रक्रिया कोरोना के चलते ऑनलाइन पूरी की गई थी. इसलिए इस साल अभी साफ नहीं हो पाया है कि दाखिले की प्रक्रिया ऑनलाइन होगी या ऑफलाइन. हालांकि परिणाम घोषित होने के बाद प्रवेश प्रक्रिया ऑनलाइन होगी या ऑफलाइन ये भी साफ होने की उम्मीद है.

इलाहाबाद विवि: केंद्रीय मंत्री धर्मेन्‍द्र प्रधान के सामने छात्रसंघ बहाली को लेकर प्रदर्शन, लाठी चार्ज

ऑनलाइन एवं ऑफलाइन मोड में हुई थी परीक्षा:

2021-22 के सत्र में दाखिले के लिए यूजीएटी पाठ्क्रमों की प्रवेश परीक्षा 20 एवं 21 अक्तूबर को दोनों ऑनलाइन एवं ऑफलाइन मोड में ह़ुई थी. 20 अक्तूबर को बीकॉम, बीएससी होम साइंस, बीएससी बायो और गणित की प्रवेश परीक्षा हुई थी. 21 अक्तूबर को बीए एवं बीएएलएलबी की प्रवेश परीक्षा कराई गई थी. सभी पाठ्यक्रमों की परीक्षाओं में तकरीबन 85 फीसदी से ज्यादा छात्रों ने उपस्थिति दर्ज करवाई थी.

गुरूवार को जारी होगा परिणाम:

प्रवेश प्रक्रोष्ठ के निदेशक प्रो. आईआर सिद्दीकी ने बताया कि अगर सब कुछ ठीक रहा तो गुरुवार को यूजीएटी पाठ्यक्रमों का परिणाम जारी कर दिया जाएगा. परिणाम के जारी होने के बाद सप्ताह भर के अंदर ही प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी.

बता दें ये अभी तय नहीं है प्रवेश प्रक्रिया ऑनलाइन-ऑफलाइन किस मोड में होगी. हालांकि जिस भी माध्यम से होगी दाखिले लेने वाले अभ्यर्थियों को पहले से सूचित कर दिया जाएगा. जिससे वो प्रवेश के लिए तैयारी कर सकें.

अन्य खबरें