Allahabad University: ऑफलाइन क्लासेज की मांग को लेकर 4 दिन से धरने में बैठे NSUI के स्टूडेंट्स ने मुंडवाया सिर

Shubham Bajpai, Last updated: Fri, 24th Sep 2021, 1:27 PM IST
  • इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में ऑफलाइन क्लासेज की मांग को लेकर 4 दिन से NSUI के छात्र डीएसडब्ल्यू कार्यालय के बाहर धरना दे रहे हैं. छात्रों ने मांग पूरी न होने पर विरोध जताते हुए आज अपने सिर मुंडवाकर विरोध प्रदर्शन किया. इससे पहले भी छात्र वीसी और चीफ प्राक्टर को इस संबंध में ज्ञापन दे चुके हैं.
Allahabad University ऑफलाइन क्लासेज की मांग को लेकर NSUI के स्टूडेंट्स ने मुंडवाया सिर

प्रयागराज. इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्र लगातार ऑफलाइन क्लास की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. इसके लेकर NSUI छात्र पिछले चार दिन से डीएसडब्ल्यू कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन मांग पूरी न होने पर छात्रों ने कार्यालय के बाहर अपना विरोध जताते हुए अपना सिर मुंडवाया. इस दौरान छात्रों ने जमकर विवि प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी की.

विवि प्रशासन कर रहा अपनी मनमानी

छात्रों का कहना है कि विश्वविद्यालय प्रशासन छात्रों की बात को अनसुनी करके अपनी मनमानी कर रहा है. चार दिन से छात्र धरने पर बैठे हैं, लेकिन कोई भी विवि प्रशासन का अधिकारी नहीं आया है. जिस वजह से आज विरोध स्वरूप हमने अपने सिर मुंडवाए. सिर मुंडवाने वाले छात्रों में सत्यम कुशवाहा, हरिओम सोमवंशी, आयुष प्रियदर्शी, इंद्रजीत मौर्य और शारश्वत नितिन भूषण रहे.

मौत का रहस्य और गहराया, जमीन पर महंत नरेंद्र गिरी का शव लेकिन चलते पंखे का वीडियो सामने आया

15 दिन के अंतर कार्रवाई का दिया था आश्वासन

छात्रों ने ऑफलाइन क्लासेज को लेकर सिंतबर शुरुआत में चीफ प्राक्टर को ज्ञापन दिया था. जिस पर प्राक्टर ने 15 दिन में कार्रवाई करने का आश्वासन दिया था, लेकिन महीने खत्म होने को है लेकिन किसी भी तरह की कोई कार्रवाई नहीं हुई है. ऑफलाइन क्लासेज शुरू करने को लेकर छात्र कुलपति तक को ज्ञापन सौंप चुके हैं, लेकिन इस मामले में किसी भी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की गई.

Diwali 2021: इस दीवाली ' Made in india' झालरों से रोशन होंगे घर, चीनी सामान की डिमांड घटी

छात्रनेता सत्यम कुशवाहा ने कहा कि देशभर में तमाम शिक्षण संस्थान खुल रहे हैं. फिर इलाहाबाद यूनिवर्सिटी को खोलने में क्या दिक्कत आ रही है. वहीं, छात्रों ने देरी से प्रवेश प्रक्रिया शुरू करने को लेकर भी नाराजगी जताई. छात्रों का कहना है कि इसका असर पाठ्यक्रम पर पड़ेगा.

 

अन्य खबरें