AU: आमरण अनशन पर बैठे छात्रों में से 30 की बिगड़ी हालत, लाइब्रेरी गेट बंद, DSW का घेराव जारी

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Sat, 11th Dec 2021, 8:13 AM IST
  • इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के DSW ऑफिस के सामने आमरण अनशन पर बैठे 52 छात्रों में से तबीयत बिगड़ने वालों की संख्या शुक्रवार को 30 तक पहुंच गई है. सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अधिकांश की हालत बिगड़ने से नाराज छात्रों ने यूनिवर्सिटी का लाइब्रेरी गेट को बंद कर कैंपस में आवाजाही को बाधित कर दिया है.
इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में 15 हजार रूपए हास्टल फीस वसूली के विरोध में धरना कर रहे 30 छात्रों की तबियत बिगड़ी

प्रयागराज. इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के DSW ऑफिस के सामने आमरण अनशन पर बैठे 52 छात्रों में से तबीयत खराब होने वालों की संख्या शुक्रवार को 30 तक पहुंच गई है. सभी को छात्रों और पुलिस प्रशासन की मदद से तेज बहादुर सप्रु (बेली) अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अधिकांश की तबीयत खराब होने के चलते नाराज छात्रों ने यूनिवर्सिटी का लाइब्रेरी गेट को बंद कर दिया है. जिससे कैंपस में आवाजाही बाधित हो गई है. बता दें कि यूनिवर्सिटी, कोरोना काल के दौरान हास्टलों में रूके सभी छात्रों से ये रुपए जुर्माना के नाम पर वसूल रही है. जिसके चलते यूनिवर्सिटी छात्र बीते कई दिनों से जुर्माना के नाम पर मांगे जा रहे 15 हजार रूपए हास्टल फीस वसूली का जमकर विरोध कर रहे हैं.

धरनारत छात्र लगातार अपने साथियों की बिगड़ती हालत से नाराज हैं. और इसी के चलते उन्होंने नाराज होकर शुक्रवार दोपहर करीब 12 बजे से यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी गेट भी बंद कर धरने पर बैठे हुए है. बता दें कि इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के विभिन्न होस्टलों में कोरोना काल के दौरान रहने वाले छात्रों पर प्रशासन ने जुर्माना लगाया है. जुर्माने के विरोध में उतरे छात्रों ने इसके वापसी को लेकर पिछले कई दिनों से कैंपस में आमरण अनशन पर बैठे हैं. शुक्रवार को आमरण अनशन कर रहे छात्रों में से 30 की हालत बिगड़ने के कारण इन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी प्रशासन ने कहा, नहीं भरी हॉस्टल फीस तो रोक ली जाएगी डिग्री

गौरतलब है कि जुर्माने के लेकर पीआरओ डॉ. जया कपूर ने कहा है कि छात्रों को अनिवार्य तौर से इसका भुगतान करना होगा. जो छात्र भुगतान नहीं करेंगे उनकी डिग्री व मार्कशीट रोक ली जाएगी. कोरोना काल में अलग-अलग हॉस्टलों में कई छात्र रह रहे थे, उनसे उसका यूजर चार्ज लिया जा रहा है ये कोई जुर्माना नहीं है.

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रों ने जुर्माने के विरोध में सिर मुड़वाकर निकाला मार्च

अन्य खबरें