इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्र-छात्राओं का 51 रुपये में होगा पांच लाख रुपये का बीमा

ABHINAV AZAD, Last updated: Wed, 17th Nov 2021, 1:49 PM IST
  • इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं को महज 51 रुपये में पांच लाख रुपये तक का दुर्घटना बीमा का लाभ मिलेगा. इस स्कीम के तहत प्रथम चरण में छात्र-छात्रा की असामयिक मृत्यु या शरीर के प्रमुख अंगों के स्थायी क्षति होने की अवस्था में चार लाख रुपये की क्षतिपूर्ति हो सकेगी.
(प्रतीकात्मक फोटो)

प्रयागराज. इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं का महज 51 रुपये में पांच लाख रुपये का बीमा होगा. यह जानकारी इलाहाबाद विश्वविद्यालय की जनसंपर्क अधिकारी डॉक्टर जया कपूर ने दी. इलाहाबाद विश्वविद्यालय की जनसंपर्क अधिकारी डॉक्टर जया कपूर ने कहा कि समस्त छात्र-छात्राओं के हित में डीएसडब्ल्यू प्रोफेसर केपी सिंह ने सामूहिक नागरिक सुरक्षा पालिसी/दुर्घटना बीमा योजना लागू करने का निर्णय लिया है.

इस योजना के अंर्तगत प्रत्येक छात्र पांच लाख रुपये तक दुर्घटना बीमा से लाभान्वित होंगे. दरअसल, बीमा योजना के प्रथम चरण में छात्र-छात्रा की असामयिक मृत्यु या शरीर के प्रमुख अंगों के स्थायी क्षति होने की अवस्था में चार लाख रुपये की क्षतिपूर्ति हो सकेगी. जबकि दूसरे चरण में छात्र-छात्रा के दुर्घटना की अवस्था में किसी सरकारी अस्पताल या नर्सिंग होम में कम से कम 24 घंटे भर्ती होने पर अधिकतम एक लाख रुपये तक की चिकित्सकीय खर्च की क्षतिपूर्ति बीमा कंपनी द ओरियेंटल इंश्योरेंश की प्रयागराज इकाई द्वारा की जाएगी.

किन्नर अखाड़े ने कंगना के आजादी वाले बयान को बताया देशद्रोह, कहा- मांगें माफी

बताते चलें कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय के समस्त छात्र-छात्राओं के हित में सामूहिक नागरिक सुरक्षा दुर्घटना बीमा योजना लागू करने का निर्णय लिया है. इस योजना के तहत इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं का महज 51 रुपये में पांच लाख रुपये का बीमा होगा. इस योजना के अंर्तगत प्रत्येक छात्र पांच लाख रुपये तक दुर्घटना बीमा से लाभान्वित होंगे. दरअसल, बीमा योजना के प्रथम चरण में छात्र-छात्रा की असामयिक मृत्यु या शरीर के प्रमुख अंगों के स्थायी क्षति होने की अवस्था में चार लाख रुपये की क्षतिपूर्ति हो सकेगी. यह जानकारी इलाहाबाद विश्वविद्यालय की जनसंपर्क अधिकारी डॉक्टर जया कपूर ने दी.

अन्य खबरें