कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रोन को लेकर IIIT इलाहाबाद में ऑफलाइन क्लास और हॉस्टल बंद

Uttam Kumar, Last updated: Sat, 4th Dec 2021, 9:56 AM IST
  •  IIIT इलाहाबाद ने कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रोन को लेकर ऑफलाइन क्लास और हॉस्टल बंद कर दिया है. 
IIIT इलाहाबाद. (फाइल फोटो)

प्रयागराज. भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान इलाहाबाद(Indian Institute of Information Technology Allahabad) ने कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रोन(corona  new variant Omicron) को लेकर ऑफलाइन कक्षा स्थगित कर दिया है. इसके साथ ही हॉस्टल भी बंद कर दिया गया है. आपको बता दे भारत में कोरोना के अब तक के सबसे खतरनाक कहे जाने वाले ओमीक्रोन के संक्रमण के पहले मामले की पुष्टि 2 दिसंबर को कर्नाटक में हुई थी. जहां दो लोग इससे संक्रमित पाए गए थे. 

कोरोना महामारी को लेकर 24 मार्च 2020 को प्रधानमंत्री द्वारा लॉकडाउन की घोषणा के बाद से ही देश भर के शिक्षा संस्थान बंद पड़े हैं. हालांकि ऑनलाइन क्लास और परीक्षा आयोजित की जा रही है. कोरोना की दूसरी लहर की समाप्ति के बाद हालात में हुए सुधार को ध्यान में रखते हुए धीरे - धीरे शिक्षा संस्थान खुलने लगे थे. लेकिन देश भर में अभी भी कई ऐसे शिक्षा संस्थान है जहां ऑफलाइन कक्षा नहीं शुरू हो पाई है. इसी बीच अब कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रॉन के मामले सामने आने लगे है. और ये अब तक का सबसे खतरनाक वैरिएंट बताया जा रहा है. शिक्षा संस्थान को बंद करने को लेकर अभी तक सरकार की तरफ से कोई गाइड्लाइन या निर्देश नहीं जारी किया गया है.     

CM योगी का फरमान, सूबे के सभी एयरपोर्ट, बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन पर हो कोरोना टेस्ट

कोरोना के नए वैरिएंट के पहले मामले की पुष्टि की बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को राजधानी लखनऊ में टीम 9 के साथ उच्चस्तरीय बैठक की थी जिसमें स्वास्थ्य विभाग को आदेश दिया था कि राज्य के एयरपोर्ट समेत सभी बस स्टैंड और रेलवे स्टेशनों पर पहुंचने वाले हर व्यक्ति की थर्मल स्क्रीनिंग की जाए. इसके साथ ही इन सभी जगहों पर लोगों का सैंपल इकट्ठा करने के लिए मेडिकल टीम भी तैनात किए जाएं. अगर किसी में कोरोना जैसे लक्षण मिलते हैं तो उन्हे तत्काल क्वारंटीन किया जाए.

 

अन्य खबरें