यूपी चुनाव से पहले मिडिल स्कूलों में सहायक अध्यापक, प्रवक्ता और प्रधानाचार्यों की होगी भर्ती

ABHINAV AZAD, Last updated: Fri, 3rd Dec 2021, 9:32 AM IST
  • उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले सहायता प्राप्त मिडिल स्कूलों में सहायक अध्यापक, प्रवक्ता और प्रधानाचार्यों की एक ओर भर्ती होगी. इस बाबत माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों को पत्र लिखकर तीन से बारह दिसंबर तक रिक्त पदों की जानकारी अपलोड करने का निर्देश दिया है.
(प्रतीकात्मक फोटो)

प्रयागराज. मिडिल स्कूलों में सहायक अध्यापक, प्रवक्ता और प्रधानाचार्यों की एक ओर भर्ती शुरू होने जा रही है. सहायता प्राप्त मिडिल स्कूलों में यह भर्ती उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले होगी. इस बाबत उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों को पत्र लिखकर तीन से बारह दिसंबर तक रिक्त पदों की जानकारी अपलोड करने का निर्देश दिया है. यह जानकारी ऑनलाइन अपलोड करनी होगी.

दरअसल, इसके लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है. ताकि, अधिचायन भेजने में किसी प्रकार की कठिनाई नहीं हो. इसके लिए हेल्पलाइन नंबर 8468007598 है. खास तौर पर सलाह दी गई है कि ध्यानपूर्वक परीक्षण के बाद सत्यापित अधिचायन ही भेजा जाए. साथ ही यह सुनिश्चित कर लें कि जनपद से भेजे गए रिक्त पदों के अलावा कोई और पद रिक्त नहीं है. इस बाबत एक प्रमाण पत्र भी चयन बोर्ड को देना होगा.

प्रयागराज हत्याकांड: योगी सरकार पीड़ित दलित परिवार को देगी 16 लाख रुपए आर्थिक मदद

मिली जानकारी के मुताबिक, पोर्टल पर डिटेल्स अपलोड करने की आखिरी तारीख 12 दिसंबर है. बताते चलें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले सहायता प्राप्त मिडिल स्कूलों में मिडिल स्कूलों में सहायक अध्यापक, प्रवक्ता और प्रधानाचार्यों की एक ओर भर्ती शुरू होने जा रही है. इस बाबत उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों को पत्र लिखकर तीन से बारह दिसंबर तक रिक्त पदों की जानकारी अपलोड करने का निर्देश दिया है. यह जानकारी ऑनलाइन अपलोड करनी होगी. इसके लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है. ताकि, अधिचायन भेजने में किसी प्रकार की कठिनाई नहीं हो. इसके लिए हेल्पलाइन नंबर 8468007598 है.

अन्य खबरें