यूपी में बल्ब होल्डर के साथ फ्री में बांटे गए सिम, खुफिया एजेंसियां अलर्ट

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Fri, 15th Oct 2021, 12:25 AM IST
  • यूपी के कौशांबी में फ्री में बांटे गए बल्ब के होल्डर में सिम और चिप मिली है. जिसके बाद पुरे इलाके में हड़कंप मच गया है. जिसकी जानकारी मिलते ही एटीएस इसकी जांच में लग गई है. साथी ही फ्री में बल्ब बांटने वाली कंपनी के अधिकारी अपना पक्ष रखने के लिए कौशांबी पहुंच रहे है.
यूपी में बल्ब होल्डर के साथ फ्री में बांटे गए सिम, खुफिया एजेंसियां अलर्ट

प्रयागराज. प्रयागराज से सटे कौशांबी जिले में फ्री में बांटे गए बल्ब होल्डर में एक बड़ी टेलीकॉम कंपनी का सिम लगा हुआ मिला है. बल्ब के होल्डर में सिम मिलने से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है. वही यह बल्ब के होल्डर एक या दो नहीं बल्कि पूरे इलाके में बांटे गए थे. जिसके बाद से लोगों में तरह-तरह की बातें हो रही है. कुछ इसे घर में निगरानी तो कुछ किसी बड़े अपराधिक गैंग की ब्लैक मेलिंग की साजिश समझ में रहे हैं. वहीं इस मामले की जानकारी एटीएस को मिलते ही उन्होंने जांच शुरू कर दी है.

मिली जानकारी के अनुसार बल्ब होल्डर में सिम मिलने का मामला कौशांबी निवासी बृजेश केसरवानी को दिए गए बल्ब होल्डर मिला है. उन्होंने बताया कि नवरात्रि के पहले दिन बाजार में युवकों ने उन्हें बल्ब होल्डर दिया था. इसके साथ ही उन युवकों ने करीब 50 लोगों को और भी होल्डर और बल्ब बांटे थे. 3 दिन पहले एक बल्ब ने जलना बंद कर दिया. जिसके बाद वह बल्ब के होल्डर को लेकर इलेक्ट्रीशियन के पास पहुंचे. जब इलेक्ट्रीशियन में होल्डर खोला तो वह दंग रह गया. होल्डर के अंदर कार्डबोर्ड था जिसमें एक बड़ी कम टेलीकॉम कंपनी का सिम लगा हुआ था. साथ ही एक एरियर भी लगा हुआ पाया गया.

क्लास में निकला नाग-नागिन का जोड़ा, यूपी के ‘टार्जन’ ने ऐसे बचाई छात्रों की जान

मामला सामने आने के बाद मुफ्त में बल्ब होल्डर देने वाली कंपनी कन्वर्जेंस एनर्जी सर्विसेज लिमिटेड (सीईएसएल) ने बयान जारी कर कहा कि भारत सरकार के ग्राम उजाला योजना की तहत बल्ब और होल्डर बांटे गए थे. साथ ही कहा कि कार्बन क्रेडिट की संख्या पता करने के लिए होल्डर में चिप और सिम लगाया गया था. साथ ही कंपनी के लोग अपना पक्ष रखने के लिए कौशांबी पहुंच रहें है. वहीं एटीएस की टीम कौशांबी में इस मामले की जांच शुरू कर दी है.

बल्ब के होल्डर सिम मिलने के बाद चर्चा है कि इसके जरिए घरों के भीतर निगरानी की जा रही थी. साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि वीडियो तथा ऑडियो तैयार होने पर कार्ड में उसको स्टोर कर सिम के जरिए कोई तीसरा व्यक्ति अपने पास ट्रांसफर कर ले रहा था. वहीं लोगों ने बताया कि कौशांबी की प्रमुख बाजारों में महीने भर पहले लोगों को एक टीम ने एलईडी बल्ब और उसका होल्डर बाटा था. जो कन्वर्जंस एनर्जी सर्विसेज लिमिटेड कंपनी का था. जिसकी बाजार में कीमत 175 है. जिसे युवक 10 रूपए में बांट रहे थे. साथ ही युवकों ने कहा कि कंपनी की तरफ से ऑफर है जिसके चलते फ्री में बल्ब और होल्डर बांटा जा रहा है.

अन्य खबरें