महंत नरेंद्र गिरी मौत मामले में अखिलेश-योगी के एक सुर, आरोपियों को मिले सजा

Shubham Bajpai, Last updated: Wed, 22nd Sep 2021, 7:11 AM IST
  • महंत नरेंद्र गिरि की मौत के बाद पूरे देश में लोग इस खबर से हैरान है और इस मामले की जांच की बात कर रहे हैं. वहीं, नरेंद्र गिरि के अंतिम दर्शन करने पहुंचे सीएम योगी, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, सपा प्रमुख अखिलेश यादव समेत सभी संतों ने कहा है कि इस मामले की जांच होगी और जो भी दोषी होंगे उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.
महंत नरेंद्र गिरि की मौत के मामले में सभी नेता और संतों ने कहा मामले की हो जांच

प्रयागराज. महंत नरेंद्र गिरि की अचानक मौत ने पूरे प्रदेश समेत देश को हैरान कर दिया है. नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत के बाद कथित आत्महत्या नोट में कई ऐसी बातें सामने आई है जो चौंकाने वाली है. शुरुआत जांच में अभी उनके शिष्य आनंद गिरि को ही दोषी माना जा रहा है. फिलहाल पुलिस ने उसे हिरासत में भी ले लिया है. वहीं, नरेंद्र गिरि के अंतिम दर्शन को पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले की जांच करवाकर दोषियों को सजा मिलने की बात कही. सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी इस मामले की हाईकोर्ट के जज से जांच करवाई जाए इसकी मांग की. साथ ही सभी साधु संत भी इस मामले में जांच कर दोषियों को सजा दिलाने की मांग कर रहे हैं. बता दें कि सोमवार को महंत नरेंद्र गिरि का शव प्रयागराज में बाघंबरी मठ में उनके कमरे में पंखे से लटका हुआ मिला था. जिसे पहले आत्महत्या मान लिया गया था, लेकिन बाद में इसे संदिग्ध मान जांच की जा रही है.

इसके पीछे है कोई साजिश हो जांच

अयोध्या से आए संत ज्ञानदास ने कहा कि महंत नरेंद्र गिरि की मौत के पीछे कोई साजिश हो सकती है. पुलिस कह रही है कि उन्होंने आत्महत्या की है, लेकिन यह बात कहीं से वाजिब नहीं लग रही है. इस मामले की जांच होनी चाहिए. वहीं, निरंजन अखाड़े की मंत्री व महामंडलेश्वर साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा कि यह घटना बेहद दुखद है. महंत नरेंद्र गिरि से मेरी मुलाकात गंगा दशहरा पर हुई थी. उनके साथ ही भोजन किया था और फिर हनुमान मंदिर से संगम तक हम लोग पैदल गए थे. उनकी मौत के बारे मे कुछ कहना मुशिकल है. इस पर यकीन करना मुश्किल है.

Narendra Giri case: नरेंद्र गिरि को कथित वीडियो से किया जा रहा था ब्लैकमेल, पुलिस जांच में जुटी

नरेंद्र गिरि के योगदान की वजह से कुंभ 2019 ने विश्व पटल में प्राप्त की थी ख्याति

नरेंद्र गिरि को श्रद्धांजलि देने पहुंचे यूपी के मुख्यमंत्री ने कहा कि कुंभ के हर आयोजन को बेहतर बनाने में, संत समाज में समन्वय स्थापित करने में नरेंद्र गिरि ने हमेशा आगे आकर काम किया. कुंभ 2019 की व्यवस्था, सुरक्षा सभी 13 अखाड़ों में समन्वय स्थापित करने में महंत नरेंद्र गिरि ने जो योगदान दिया उसकी वजह से प्रयागराज में कुंभ विश्व पटल पर एक अद्भूत घटना के रूप में परिलक्षित हुआ. इस मामले में कई अहम साक्ष्य मिले हैं. सभी पुलिस प्रशासन इस मामले के हर पहलू की जांच कर रहा है. जल्द ही पूरे मामले की जांच कर जो दोषी होगा वो सजा पाएगा.

महंत नरेंद्र गिरि को श्रद्धांजलि देने प्रयागराज पहुंचे सीएम योगी बोले, दोषी अवश्य सजा पाएगा

हाईकोर्ट के सिटिंग जज से हो मामले की जांच

प्रयागराज पहुंचे सपा प्रमुख व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि इस मामले की जांच हाईकोर्ट के सिटिंग जज से करवानी चाहिए. हमने संतों और अपनी पार्टी के नेताओं से इस संबंध में बात की. जिसके बाद हम इस मामले की निष्पक्ष जांच के लिए हाईकोर्ट के सिटिंग जज से जांच कराने की मांग कर रहे हैं.

अन्य खबरें