महंत नरेंद्र गिरि की मौत के मामले में जेल में बंद आनंद गिरि की आवाज का सैंपल लेगी CBI

Somya Sri, Last updated: Sun, 14th Nov 2021, 11:25 AM IST
  • अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि महाराज की मौत के मामले में कोर्ट ने आनंद गिरि की वॉइस सैंपल लेने की अनुमति दे दी है. माना जा रहा है कि सीबीआई की फॉरेंसिक टीम अब जल्द ही प्रयागराज पहुंचेगी और आरोपी आनंद गिरि की वॉइस का सैंपल लेगी. पिछले दिनों सीबीआई ने कोर्ट के सामने आनंद गिरि की लाई डिटेक्टर टेस्ट कराने की अनुमति मांगी थी. जिसे कोर्ट ने मना कर दिया था. आनंद गिरि की वॉइस सैम्पल की जांच कर सीबीआई को गुणवत्ता परक परिणाम मिल सकेगा.
महंत नरेंद्र गिरि की मौत के मामले में जेल में बंद आनंद गिरि की आवाज का सैंपल लेगी CBI (PTI Photo)

प्रयागराज: महंत नरेंद्र गिरि की मौत के मामले में सीबीआई अब जल्द ही प्रयागराज पहुंचेगी और आरोपी आनंद गिरि की आवाज का सैंपल लेगी. प्रयागराज के नैनी जेल में बंद आनंद गिरि की आवाज का सैंपल लेकर सीबीआई की फॉरेंसिक टीम जांच करेगी. पिछले दिनों सीबीआई ने कोर्ट के सामने आनंद गिरि की लाई डिटेक्टर टेस्ट कराने की अनुमति मांगी थी. लेकिन कोर्ट ने मना कर दिया था. आनंद गिरि ने पूछताछ के दौरान सच बोला है या झूठ यह पकड़ने के लिए सीबीआई लाई डिटेक्टर टेस्ट कराना चाहती थी. लेकिन आनंद गिरि ने टेस्ट देने से मना कर दिया. उधर कोर्ट से भी अनुमति नहीं मिली.

जिसके बाद सीबीआई ने कोर्ट से आनंद गिरि की वॉइस सैंपल लेने की अनुमति मांगी. कोर्ट ने यह अनुमति दे दी है. जिसके बाद से यह माना जा रहा है कि सीबीआई की फॉरेंसिक टीम जल्द ही प्रयागराज पहुंचेगी और आरोपी आनंद गिरि की वॉइस का सैंपल लेगी. जिसके बाद आवाज की जांच होगी. बताया जा रहा है कि वॉइस सैंपल के मिलान होने से आनंद गिरि सच बोल रहे हैं या झूठ इस बारे में सीबीआई को गुणवत्ता परक परिणाम मिल सकेगा.

प्रयागराज: पुलिस और बदमाशों की गंगापार और यमुनापार पर मुठभेड़, शातिर अपराधी ग

मालूम हो कि अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि महाराज की मौत के बाद मिले सुसाइड नोट के आधार पर उनके शिष्य आनंद गिरि को गिरफ्तार किया गया था. महंत नरेंद्र गिरि ने मौत से पहले अपने एक शिष्य के नाम एक सुसाइड नोट लिखा था, जिसमें उन्होंने सुसाइड की वजह शिष्य द्वारा प्रताड़ना से परेशान होना बताया था. सुसाइड नोट मिलने के बाद आनंद गिरि पर नामजद केस दर्ज हुआ. फिर सहारनपुर पुलिस ने हरिद्वार स्थित उनके आश्रम से आनंद गिरि को हिरासत में लिया.

बता दें कि हाल ही में नरेंद्र गिरि अपने शिष्य आनंद गिरि संग विवाद को लेकर चर्चा में थे. हालांकि आनंद गिरि के माफी मांगने के बाद विवाद खत्म हो गया था, लेकिन मठ और मंदिर में आनंद के प्रवेश पर मनाही थी.

अन्य खबरें