Narendra Giri Death: जांच के लिए मठ पहुंची CBI ने सेवादारों से की पूछताछ

ABHINAV AZAD, Last updated: Sun, 26th Sep 2021, 2:02 PM IST
  • CBI के आईजी वीके चौधरी की अगुवाई में टीम मठ पहुंची. इस दौरान CBI की टीम ने सेवादारों से घटनाक्रम की जानकारी ली.
CBI की टीम ने सेवादारों से घटनाक्रम के बारे में पूछताछ की.

प्रयागराज. महंत नरेंद्र गिरि की मौत मामले में CBI की टीम जांच के लिए मठ बांघबरी गद्दी पहुंची. शनिवार को CBI के आईजी वीके चौधरी की अगुवाई में टीम मठ पहुंची. इस दौरान CBI की टीम ने सेवादारों से घटनाक्रम की जानकारी ली. साथ ही सीबीआई की एक टीम ने मठ के चारों तरफ निरीक्षण करने के बाद नक्शा नजरी तैयार किया. बताते चलें कि इससे पहले सीबीआई ने पुलिस लाइन में पुलिस अफसरों के साथ बैठक कर केस को टेकओवर किया था.

गौरतलब है कि बीते गुरुवार को दिल्ली की सीबीआई टीम ने महंत नरेंद्र गिरि की मौत मामले में आनंद गिरि के खिलाफ दिल्ली में एफआईआर दर्ज की थी. जिसके बाद शुक्रवार को सीबीआई की एक टीम प्रयागराज पहुंची. प्रयागराज पहुंचने के बाद सीबीआई की टीम ने एसआईटी से कागजात लेकर मामले की पड़ताल शुरू की. बताते चलें कि इससे पहले सभी विपक्षी दलों ने महंत नरेंद्र गिरी की संदिग्ध मौत मामले पर सीबीआई जांच की मांग की थी.

फांसी लगी कैसे, ये जांचने को महंत नरेंद्र गिरि की समाधि खुलवा सकती है सीबीआई

मिली जानकारी के मुताबिक, सीबीआई अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी की संदिग्ध मौत के कारणों का खुलासा करने के लिए उनकी भू समाधी को खुदवा सकती है. सीबीआई उनकी समाधि को खोदकर उनके पार्थिव शरीर और फांसी के फंदे से गर्दन के निशान की जांच करेगी. सीबीआई देखेगी कि गले पर फंदे का निशान कैसा है क्योंकि खुद फांसी लगाने और दूसरे के फांसी लगाने पर बनने वाला निशान आम तौर पर गर्दन में अलग जगह और अलग तरह से बनता है.

अन्य खबरें