माफिया नेता अतीक अहमद की बुलडोजर चली जमीन पर भूमि पूजन करेंगे योगी आदित्यनाथ

Smart News Team, Last updated: Thu, 23rd Dec 2021, 6:54 PM IST
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार 26 दिसंबर को प्रयागराज में पूर्व सांसद और बाहुबली नेता अतीक अहमद की ध्वस्त की गई जमीन पर भूमि पूजन करेंगे. इस जमीन पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर बनाकर गरीबों को बांटे जाएंगे.
सीएम योगी के दौरे से पहले प्रयागराज में अधिकारियों संग तैयारियों का जायजा लेते मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 26 दिसंबर को एक बार फिर संगम नगरी आने वाले हैं. सीएम योगी प्रयागराज में बाहुबली नेता और पूर्व सपा सांसद अतीक अहमद की ध्वस्त की गई जमीन पर रविवार को भूमि पूजन करेंगे. इस जमीन पर प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के तहत घर बनाकर गरीबों को आवंटित किए जाएंगे. कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने गुरुवार को ये जानकारी दी. उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 से पहले सीएम योगी की इस सभा को अहम माना जा रहा है. एक हफ्ते के भीतर सीएम योगी का संगम नगरी में दूसरा दौरा है.

जानकारी के मुताबिक योगी सरकार के निर्देश पर प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने प्रयागराज के लूकरगंज में स्थित जमीन को अतीक अहमद के कब्जे से खाली कराया था. यहां बनी इमारत को प्राधिकरण ने ध्वस्त कर दिया था. इस 1731 वर्ग मीटर जमीन पर अब प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के तहत गरीबों के लिए घर बनाए जा रहे हैं. सीएम योगी 26 दिसंबर को यहां भूमि पूजन करेंगे.

अमित शाह का प्रयागराज दौरा रद्द, अब केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ के हवाले रोड शो

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सत्ता में आने के बाद माफिया के कब्जे से जमीनें खाली कराने के लिए अभियान चलाया गया. इसके तहत पिछले साल अतीक अहमद की लूकरगंज में स्थित बेशकीमती प्रॉपर्टी को सीज किया गया. सीएम योगी ने इस जमीन पर गरीबों के लिए आवास बनाने का ऐलान किया था. अब चुनाव से पहले वे इसकी भूमि पूजन करने जा रहे हैं.

अन्य खबरें