प्रयागराज: दुर्गा पूजा पंडाल में सुमित्रा-राजकुमार ने लिए सात फेरे, तालियों से गूंज उठा पंडाल

ABHINAV AZAD, Last updated: Tue, 12th Oct 2021, 8:24 AM IST
  • उतरांव थाना क्षेत्र के महटीकर गांव का दुर्गा पूजा पंडाल एक गरीब बेटी की शादी के बाद तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा. इस मौके पर महिलाओं ने मंगलगीत गाए. साथ ही उपस्थित लोगों ने वर-वधू को आशीर्वाद दिया.
दुर्गा पूजा पंडाल में सुमित्रा-राजकुमार के सात फेरे के बाद पंडाल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा.

प्रयागराज. सोमवार को उतरांव थाना क्षेत्र के महटीकर गांव का दुर्गा पूजा पंडाल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा. दरअसल, मौका था एक गरीब बेटी की शादी का. इस दुर्गा पूजा पंडाल में सुमित्रा-राजकुमार नामक वर-वधू ने सात फेरे लिए. जिसके बाद पूरा पंडाल तालियों से गूंज उठा. यह शादी ग्रामीणों के सहयोग से हुई. इस शादी में लोगों ने वर-वधू को आशीर्वाद दिया. साथ ही महिलाओं ने मंगलगीत गाए. पूजा पंडाल में संपन्न हुए सात फेरे को ग्रामीण ने शुभ संकेत कहा.

बताते चलें कि कोरोना के मद्देनजर इस साल प्रयागराज में दुर्गापूजा महोत्‍सव के दौरान कुछ जरूरी गाइडलाइन का पालन करना जरूरी है. दरअसल, भक्‍तों को पूजा पंडालों में जाने की इजाजत तो होगी लेकिन प्रशासन द्वारा तय गाइडलाइन का पालन करना होगा. बिना मास्क के कोई भी व्‍यक्ति दुर्गापूजा पंडाल में दाखिल नहीं हो पाएगा. जबकि इसके अलावा दुर्गा प्रतिमाओं की विसर्जन यात्रा अपने निर्धारित मार्गों से ही निकाली जा सकेगी. जुलूस को उसी रास्‍ते से ही जाने की अनुमति होगी.

फर्जी आईपीएस बन शिक्षक को किया ब्लैकमेल, पुलिस की गिरफ्त में आया जालसाज

गौरतलब है कि प्रयागराज के जिलाधिकारी ने अपने निर्देश में कहा है कि दुर्गापूजा पंडालों में भीड़ इकठ्ठा नहीं होने दें. साथ ही पंडालों में आने वाले भक्त सैनिटाइजर, फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करें. जिलाधिकारी ने इसके मद्देनजर एसडीएम और सीओ को संयुक्त रूप से भ्रमण करके सभी आवश्यक व्यवस्थाओं को सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए. साथ ही जिलाधिकारी ने पहले से तय मार्गों के मुताबिक ही जुलूस एवं प्रतिमाओं का विसर्जन कराए जाने के निर्देश दिए. जबकि इसके अलावा जिलाधिकारी ने अधिकारियों को संवेदनशील स्थानों का भी भ्रमण करने को कहा.

अन्य खबरें