प्रयागराज में PM मोदी के प्रोग्राम के लिए शहर के सारे स्कूल बंद रखने का आदेश

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Mon, 20th Dec 2021, 7:52 PM IST
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयागराज आगमन पर शहर के सभी स्कूलों को बंद रखने का जिला प्रशासन ने आदेश जारी किया है. पीएम मोदी के आगमन पर यातायात रूट डायवर्जन को देखते हुए नगर क्षेत्र के समस्त विद्यालय बन्द रखने का निर्णय लिया गया है.
प्रयागराज में PM मोदी के प्रोग्राम के लिए शहर के सारे स्कूल बंद रखने का आदेश (ANI Photo)

प्रयागराज. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 21 दिसंबर को प्रयागराज के परेड ग्राउंड में कार्यक्रम आयोजित है. जिसके लिए नगर में प्रवेश और निकासी के लिए रुत डाइवर्जन किया गया है. वहीं पीएम मोदी के कार्यक्रम को देखते हुए शहर के सभी स्कूल को बंद रखने के आदेश दिया गया है. जिला प्रशासन ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी के जनपद आगमन पर परेड ग्राउण्ड पर कार्यक्रम आयोजित है. यातायात रूट डायवर्जन को दृष्टिगत रखते हुये नगर क्षेत्र के समस्त विद्यालय बन्द रहेगें.

इसके साथ ही जारी हुए आदेश में यह भी कहा गया है कि पीएम मोदी के आगमन पर जिन विद्यालयों में लाभार्थियों की रूकने की व्यवस्था है वहाँ के प्रधानचार्य विद्यालय में उपस्थित रहकर विद्यालय में रूकने वाले लाभार्थियों की पूर्ण व्यवस्था कराना सुनिश्चित करेंगे. पीएम मोदी के आगमन पर स्कूलों के बंद होने का आदेश जिला विद्यालय निरीक्षक प्रयागराज आर एन विश्वकर्मा ने जारी किया है.

प्रयागराज आएंगे PM मोदी, पास के जिले में रहेंगी कार्यक्रम की लाभार्थी महिलाएं

बता दें कि पीएम मोदी के आगमन पर नगर में प्रवेश को लेकर रूट डाइवर्जन किया गया है. जो इस तरह है-

  1. कौशाम्बी / फतेहपुर / कानपुर की तरफ जाने वाली यात्री वाहन प्रयागराज कानपुर मार्ग से बमरौली कौशाम्बी होकर गन्तव्य को जायेगें.
  2. वाराणसी जौनपुर भदोही आदि जनपदों को आवागमन करने वाले वाहन सिविल लाइन से लोकसेवा तेलियरगंज फाफामऊ सहसो, सोरांव, हण्डिया के रास्ते आवागमन कर सकेंगें.
  3. लखनऊ / फैजाबाद / प्रतापगढ़ / रायबरेली आदि जनपदों के आवागमन करने वाले वाहन तेलियरगंज फाफामऊ मलाक हरहर को होकर सम्बन्धित जनपदों में आवागमन कर सकेंगें.
  4. मिर्जापुर रीवा की तरफ से जानेवाले हल्के छोटे यात्री वाहन मेडिकल चौराहे से रामबाग बैराना पुराने यमुना पुल होकर आवागमन कर सकेगें.
  5. हण्डिया साइड से प्रयागराज आने वाले वाहन हेण्डिया वाईपास से सहसों-सोरॉव-फाफामऊ-तेलियर गंज होकर आवागमन कर सकेंगे.
  6. नये यमुना पुल पर सामान्य यातायात प्रतिबन्धित रहेगा.
  7. झूसी से प्रयागराज शहर क्षेत्र में आवागमन करने वाले यात्री वाहन अंदावा- सहसों-फाफामऊ-तेलियर गंज से आवागमन कर सकेगें.
  8. समस्त प्रकार भारी एवं कर्मिशियल वाहन तेल टैंकर/गैस टैंकर/ एफसीआई के वाहनों का आवागमन पूर्णतयः प्रतिबन्धित रहेगा. उक्त अवसर पर समस्त प्रकार के नो-इण्ट्री पास मान्य नहीं होगें.

अन्य खबरें