Allahabad University एंट्रेंस एग्जाम 2021 के एडमिट कार्ड जारी, 18 अक्टूबर से परीक्षा

Naveen Kumar Mishra, Last updated: Thu, 14th Oct 2021, 3:14 PM IST
  • इलाहाबाद विश्वविद्यालय (Allahabad University) और उससे संबंद्धता लिए हुए कॉलेजों के नए शैक्षिक सत्र में दाखिले के लिए 18 अक्टूबर से परीक्षाएं शुरू हो रही है. विश्वविद्यालय ने इंट्रेस के लिए सभी पाठ्यक्रम का प्रवेश पत्र जारी कर दिया है.
Allahabad University इंट्रेंस के लिए प्रवेश पत्र जारी, फाइल फोटो

प्रयागराजः इलाहाबाद विश्वविद्यालय (Allahabad University) में दाखिला लेने की सोच रहें हैं और दाखिला लेने के लिए फार्म भर दिया है तो ये खबर आपके लिए है. इलाहाबाद विश्वविद्यालय (Allahabad University) और उससे संबंद्धता लिए हुए कॉलेजों के नए शैक्षिक सत्र में दाखिले के लिए 18 अक्टूबर से परीक्षाएं शुरू हो रही है. विभिन्न कोर्सों में प्रवेश के लिए परीक्षाएं 30 अक्टूबर तक चलेंगी. विश्वविद्यालय ने इंट्रेस के लिए सभी पाठ्यक्रम का प्रवेश पत्र जारी कर दिया है.

विश्वविद्यालय के प्रवेश प्रकोष्ठ के निदेशक प्रोफेसर आईआर सिद्दीकी ने बताया है कि होने वाले प्रवेश परीक्षाओं के लिए गुरुवार को सभी पाठ्यक्रम का प्रवेश पत्र जारी कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि सभी पाठ्यक्रम के लिए प्रवेश परीक्षा 18 अक्टूबर से शुरू होने वाली है और ये इंट्रेंस परीक्षा विभिन्न कोर्सों के लिए 30 अक्टूबर तक चलेगी. उन्होंने बताया कि 18 अक्टूबर को बीएड, एमए इन फिल्म थिएटर और एप्लाइड जियोलाजी में दाखिले के लिए परीक्षा होगी. वहीं 30 अक्टूबर को एलएलबी के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जाएगा.

प्रयागराज: मां-बेटी हत्याकांड में पुलिस हिरासत में 14 संदिग्ध, मुख्य आरोपी फरार

किस दिन होगी इंट्रेंस परीक्षा

इलाहाबाद विश्वविद्यालय और उससे संबंद्धता लिए हुए कॉलेजों के नए शैक्षिक सत्र में दाखिले के लिए 18 अक्टूबर से परीक्षाएं शुरू हो रही है. 18 अक्टूबर को बीएड, एमए इन फिल्म थिएटर और एप्लाइड जियोलाजी, एमबीए बिजनेस मैनेजमेंट/एमबीएआरडी, एमएससी इन बायोइनफारमेटिक्स, एमएससी एग्रीकल्चरल साइंस, एमएड और एमएससी बायोटेक्नोलाजी की प्रवेश परीक्षा करवाई जाएगी. वहीं 20 अक्टूबर को पहली पाली में एमएससी एग्रीकल्चरल साइंस, एमटेक इन अर्थ सिस्टम साइंस, एमएफए, एमएससी इन टेक्सटाइल एंड एपीरियल डिजाइनिंग, एमएससी बायोकेमेस्ट्री और एमएससी इन मैटेरियल साइंस तथा दूसरी पाली में एमएससी इन एग्रीकल्चरल साइंस, एमएससी इन इनवायरमेंटल साइंस, एमपीएड, , एमएससी इन डिजाइन एंड इनोवेशन इंन रूरल टेक्नोलाजी, एमए वुमेन स्टडीज और मास्टर इन डेवलपमेंट स्टडीज, बीएससी मैथ्स व बीएससी बायो, बीकॉम और बीएससी होम साइंस की प्रवेश परीक्षा ली जाएगी. वहीं 21 अक्टूबर को बीए, बीएफए, बीएएलएलबी, एलएलएम और एमकॉम की प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी. 22 और 23 को आईपीए पाठ्यक्रमों की परीक्षा होगी. जबकि 29 को पीजीएटी-1 और 30 को एलएलबी की प्रवेश परीक्षा होने की उम्मीद है.

आरआरसी प्रयागराज ने 1164 अपरेंटिस पदों के लिए जारी की अधिसूचना, जानिए पूरी जानकारी

अन्य खबरें