भारत-पाक युद्ध की स्वर्ण जयंती पर सैन्य हथियारों का प्रदर्शन, रॉकेट लांचर, तोप बने आकर्षण का केंद्र

Uttam Kumar, Last updated: Thu, 7th Oct 2021, 10:16 AM IST
  • भारत-पाक युद्ध की स्वर्ण जयंती के साथ आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर शहीद चंद्रशेखर आजाद पार्क में रेड ईगल की तरफ से प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. रेड ईगल की तरफ से आयोजित किए गए प्रदर्शनी का उद्घाटन कारगिल युद्ध के योद्धा सब एरिया कमांडर मेजर जनरल एएस बेवली के द्वारा किया गया. इस अवसर पर रेड ईगल के 25 जवानों ने प्रयागराज से कानपुर के लिए साइकिल यात्रा पर निकले.
शहीद चंद्रशेखर आजाद पार्क में रेड ईगल की तरफ से प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. 

प्रयागराज. भारत-पाक युद्ध की स्वर्ण जयंती के साथ आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर शहीद चंद्रशेखर आजाद पार्क में रेड ईगल की तरफ से प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. इस प्रदर्शनी में शहरवासीयों को कारगिल युद्ध में उपयोग हुए टैंक व अन्य हथियारों को करीब से देखने का मौका मिला. रेड ईगल की तरफ से आयोजित किए गए प्रदर्शनी का उद्घाटन कारगिल युद्ध के योद्धा सब एरिया कमांडर मेजर जनरल एएस बेवली के द्वारा किया गया.  

रेड ईगल की ओर से लगाई गई प्रदर्शनी में भारत-पाक युद्ध के सुनहरे चित्र का भी प्रदर्शन किया गया था. लघु फिल्म भी दिखाई गई. शहरवासियों के लिए पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. प्रदर्शनी देखने के लिए सुबह मॉर्निंग वॉकर का जमावड़ा रहा फिर बच्चे और अन्य लोग प्रदर्शनी देखने पहुंचे. इस दौरान सेना ने शहरवासियों को टैंक चलाकर दिखाया. लोगों को टैंक और अन्य हथियारों के बारे में जानकारी दी. बच्चों को हथियारों के साथ तस्वीर भी खिचने का मौका मिला. इस दौरान सबसे आकर्षण का केंद्र तोप रहा. 

पेट्रोल डीजल 7 अक्टूबर का रेट: लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, आगरा, मेरठ, गोरखपुर, प्रयागराज में बढ़े दाम

रेड ईगल की तरफ से लगाए गए प्रदर्शनी और साइकिल अभियान के उद्घाटन से पहले पार्क में सेना के जवानों को स्वच्छता की शपथ दिलाई गई. भारत-पाक युद्ध की स्वर्ण जयंती के अवसर पर रेड ईगल के 25 जवानों ने प्रयागराज से कानपुर के लिए साइकिल यात्रा शुरू की. मेजर जनरल बेबली ने कैप्टन सौरभ कुमार के नेतृत्व में साइकिल अभियान की शुरुआत की. साइकिल यात्रा के सदस्य फतेहपुर में रात्रि विश्राम के बाद कानपुर के लिए रवाना होंगे. सात अक्टूबर को साइकिल अभियान के सदस्य नाव से वापस प्रयागराज आएंगे. स्वर्णिम वर्ष पर चलने वाले समारोह की आखिरी कड़ी में 10 अक्टूबर को सरस्वती घाट पर भव्य समारोह का आयोजन  किया जाएगा. सेना ने इसकी तैयारी भी शुरू कर दी है. 

 

अन्य खबरें