प्रयागराज: पुलिस और बदमाशों की गंगापार और यमुनापार पर मुठभेड़, शातिर अपराधी ग

Anurag Gupta1, Last updated: Sun, 14th Nov 2021, 9:35 AM IST
  • गंगापार और यमुनापार में हुई मुठभेड़ में पुलिस ने शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया अपराधी गोली चलाकर भागने की कोशिश कर रहे थे जिसमें पुलिस की जवाबी फायरिंग में घायल हो गए. प्रयागराज सहित आसपास के एरिया में कोहराम मचा रखा था. एक ही परिवार के पांच सदस्यों को मारकर लूटने का भी आरोप.
पुलिस और अपराधियों के बीच मुठभेड़ (फाइल फोटो)

प्रयागराज: गंगापार के थरवई और यमुनापार के मांडा थानाक्षेत्र में शनिवार रात हुई दो अलग-अलग मुठभेड़ में शातिरों अपराधियों को गिरफ्तार किया है. मुठभेड़ में पुलिस की गोली से दो शातिर अपराधी घायल हो गए. पुलिस ने घायल समेत तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया है. क्राइम ब्रांच ने गंगापार के एक परिवार के हत्या कर लूटपाट करने में इनका हाथ होने का दावा किया है.

पुलिस का दावा है कि पकड़े अपराधियों ने ही एक परिवार के पांच सदस्यों और एक तिहरे हत्याकांड की घटना को अंजाम दिया था. पकड़े गए सभी अपराधी एक ही गैंग के सदस्य हैं. एसपी यमुनापार सौरभ दीक्षित ने बताया कि कौंधियारा में हुई घटना में रोहतास बिहार के शातिर अपराधी प्रदीप जोशी की पुलिस को तलाथ थी.

प्रयागराज: दबंगो के भय और पुलिसिया कार्रवाई से असंतुष्ट किसान परिवार ने छोड़ा घर

यमुनापार SP सौरभ दीक्षित, उत्तर प्रदेश ने बताया कि यमुनापार क्षेत्र में घुमंतू लोगों के ख़िलाफ़ तलाशी अभियान चलाया जा रहा था. जिस पर पुलिस का और अपराधियों का आमना सामना हो गया. चेकिंग पोस्ट पर बदमाशों ने पुलिस पर फ़ायरिंग की जिसके बाद पुलिस ने भी फ़ायरिंग की जिसमें एक बदमाश घायल हुआ और 1 बदमाश पकड़ा गया. दोनों व्यक्ति बिहार के रहने वाले हैं. पकड़े गए एक आरोपी की पहचान प्रदीप जोशी के रूप में हुई है.

 

प्रदीप की गैंग से जुड़ा एक शातिर बिहार का बलिराम उर्फ बल्ली भी बिहार भागने की फिराक में था. उसका भी आमना सामना थरवई हाईवे पर गंगापार क्राइम ब्रांच, एसओजी टीम प्रभारी मनोज सिंह व हेड कांस्टेबल नवीन राय और टीम से हो गया. इस पर बल्ली ने पुलिस पर गोली चलाई और भागने की कोशिश की. पुलिस की जवाबी फायरिंग में बल्ली के पैर पर गोली लगने से वो घायल हो गया और पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पुलिस उसको इलाज के लिए अस्पताल ले गई.

कुछ सालों से लगातार दे रहे थे घटना को अंजाम:

पुलिस के मुताबिक बिहार और मिर्जापुर के अपराधी पिछले कई सालों से प्रयागराज और आसपास के जिलों में वारदात को अंजाम दे रहे थे. इसी गैंग ने एक परिवार के पांच सदस्यों को जान से मारकर लूट की घटना को अंजाम दिया था. इस गैंग ने कुछ दिनों से काफी कोहराम मचा रखा था.

मिर्जापुर , चित्रकुट और प्रतापगढ़ पुलिस को भी जानकारी दे दी गई है. वहां आकर पुलिस पूछताछ करेगी.

 

अन्य खबरें