दिल्ली, मुंबई से प्रयागराज आने वाली ट्रेनों में भारी भीड़, 9 नवंबर तक लंबी वेटिंग

Indrajeet kumar, Last updated: Wed, 3rd Nov 2021, 9:41 AM IST
  • दिवाली और छठ जैसे त्योहार पर प्रयागराज आने वाली ट्रेनों में काफी भीड़ है. साथ ही ट्रेनों के रिजर्वेशन में भी काफी लंबी वेटिंग लिस्ट चल रही है. कई ट्रेनों के बुकिंग में तो रिग्रेट दिख रहा है. लगभग सभी ट्रेनों में 9 नवंबर तक लंबी वेटिंग लिस्ट है.
प्रयागराज आने वाली ट्रेनों में भारी भीड़

प्रयागराज. दिवाली और छठ जैसे त्योहार पर ट्रेनों में काफी भीड़ चल रही है. त्योहार पर नौकरीपेशा, करोबारी या फिर अन्य कामों से दूसरे शहरों, राज्यों में रहने वाले लोग घर आने को कफी परेशानी हो रही है. ट्रेनों में ठसाठस की भीड़ है खासकर दिल्ली, मुंबई और गुजरात से आने वाली ट्रेनों में मंगलवार को बैठने की जगह तलाशनी मुश्किल रही. भीड़ के वजह से ट्रेनों और प्लेटफॉर्म में पैर रखने की भी जगह नहीं है. यात्रियों को सफर करने के लिए ट्रेनों में बुकिंग भी नहीं हो रही है. ट्रेनों की रिजर्वेशन में वेटिंग दिख रहा है कई ट्रेनों के बुकिंग में तो रिग्रेट दिख रहा है. यूपी आने वाली लगभग सभी ट्रेनों में 9 नवंबर तक लंबी वेटिंग लिस्ट है.

प्रयागराज जंक्शन पहुंचने वाली सभी ट्रेनों में भारी मात्रा में भीड़ देखने को मिल रही है. त्योहार पर चल रही ट्रेनों का हालत भी कुछ ऐसा ही है. मुंबई रूट से आने वाली महानगरी, कामायनी, बाम्बे मेल, तुलसी, गोदान और काशी एक्सप्रेस में काफी ज्यादा भीड़ देखने को मिली. इसके अलावा गोदान एक्सप्रेस और पवन एक्सप्रेस करे स्टेट्स में भी में भी लंबे समय से से नो रूम दिख रहा है.

बम से उड़ा देने की धमकी के बाद प्रयागराज स्टेशन पर हाई अलर्ट, पुलिस बल की तैनाती

महानगरी एक्सप्रेस, मुंबई मेल, काशी एक्सप्रेस, लोकमान्य तिलक-पटना, लोकमान्य तिलक-गोरखपुर आदि ट्रेनों की भी सभी क्लास में लंबी वेटिंग चल रही है. दिल्ली रूट पर प्रयागराज एक्सप्रेस, ऊंचाहार एक्सप्रेस, पुरुषोत्तम आदि में जगह नहीं मिल रही है। तापती गंगा, अहमदाबाद एक्सप्रेस, पुणे रूट पर दाना एक्सप्रेस, मडुआडीह एक्सप्रेस, भागलपुर एक्सप्रेस सभी श्रेणियों में सीटें रिजर्व है. लगभग सभी ट्रेनों में नौ नवंबर तक लंबी वेटिंग लिस्ट है.

अन्य खबरें