कोहरा अलर्ट! धुंध के आगोश में प्रयागराज, पिछले साल से ज्यादा ठंड पड़ने की आशंका

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Mon, 8th Nov 2021, 9:18 AM IST
  • प्रयागराज में सर्दी ने दस्तक देना शुरू कर दिया है। जिसके चलते प्रयागराज में आज सोमवार की सुबह कोहरे की चादर ने शहर को पूरी तरह से ढक लिया. वहीं मौसम विभाग के अनुसार 9 नवंबर तक प्रयागराज में धुंध बने रहने की आशंका जताई है.
कोहरा अलर्ट! धुंध के आगोश में प्रयागराज, पिछले साल से ज्यादा ठंड पड़ने की आशंका

प्रयागराज. सर्दिया पूरी तरह से शुरू होने से पहले ही कोहरे ने उत्तर प्रदेश में दस्तक देना शुरू कर दिया है. जिसका असर अब प्रदेश में दिखने लगा है. प्रयागराज में आज यानि सोमवार की सुबह कोहरे ने शहर को पूरी तरह से ढक लिया. इसके साथ ही रविवार को बादलों और सर्द हवाओं की दस्तक से परेशानी बढ़ने लगी है. जिसके चलते रविवार को अधिकतम तापमान 29.8 और न्यूनतम 14.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. जो समान्य से एक डिग्री कम रहा.

मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों तक कोहरा बना रह सकता है. इसके साथ ही मौसम विभाग के मुताबिक इस बार सर्दी का मौसम पिछली साल से ज्यादा पड़ सकती है. इतना ही नहीं मौसम विभाग ने इस बाद पिछली बार से ज्यादा पारा लुढ़कने की आशंका भी लगाई है. साथ ही सर्दी पड़ने के साथ ही कोहरा भी काफी घना पड़ने का भी अनुमान लगाया गया.

नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का चार दिवसीय महापर्व छठ शुरू

इसके साथ ही मौसम विभाब का कहना है कि अरब सागर से आने वाली तेज हवाओं के चलते सर्दी और बढ़ सकती है, लेकिन इससे प्रदुषण की वजह से बनने वाले धुंध में कमी आएगी. साथ हो आने वाले दिनों में अधिकतम तापमान में कमी आ सकती है, लेकिन न्यूनतम तापमान में कोई कमी नहीं आएगी. वहीं सुबह और शाम को मौसम सर्द रहेगा. जिसके चलते कुहासा बढ़ सकता है. वहीं महीने के अंत तक शीलहर चलने की आशंका है.

प्रयागराज की तरह राजधानी लखनऊ में भी 9 नवंबर तक कोहरा बना रहेगा. साथ ही आगरा में भी धुंध छाए रहने की आशंका है. वहीं कानपुर में भी रविवार और सोमवार को शहर में धुंध छाया रहा. वहीं गोरखपुर में भी घना कोहरा पड़ा. इसके साथ ही मेरठ और वाराणसी में सोमवार की सुबह घना कोहरा छाया रहा. साथ ही मौसम विभाग के अनुसार यूपी में अगले कुछ दिनों तक घना कोहरा बने रहने का अनुमान है.

अन्य खबरें