प्रयागराज में तेज हवा के साथ झमाझम बारिश से लुढ़का पारा, ठंड ने दी दस्तक

Anurag Gupta1, Last updated: Wed, 20th Oct 2021, 9:26 AM IST
  • प्रयागराज में मंगलवार को तेज हवाओं के साथ आधा घंटा झमाझम बारिश हुई. इस दौरान 21.2 मिमी बारिश दर्ज की गई. प्रयागराज में तेज बारिश ने लोगों को गर्मी व उमस से राहत दी.
प्रयागराज में भारी बारिश ने भिगोया शहर (फाइल फोटो)

प्रयागराज.  बादलों की आवाजाही की बीच मौसम ने मंगलवार को एक बार फिर करवट बदली. प्रयागराज में सुबह लगभग आधा घंटा झमाझम बारिश हुई. आधे घंटे की बारिश में ही कई क्षेत्र जलमग्न हो गए. इस दौरान 21.2 मिमी बारिश दर्ज की गई. बारिश के साथ तेज हवाएं भी चली जिसके चलते मौसम ने करवट बदल ली. दिन का और रात का पारा नीचे गिर गया. लोगों ने ठंड शुरू होने से पहले वाली सिहरन को महसूस किया. फिलहाल बारिश के आसार अभी बने हुए हैं. 

बता दें पिछले दो दिनों से यूपी के अलग-अलग हिस्सों में झमाझम बारिश हो रही है. लखनऊ, आयोध्या, बस्ती, गोरखपुर सहित कई राज्यों में बारिश हुई है. प्रयागराज में मंगलवार को सुबह से हल्के बादल थे लेकिन करीब सवा दस बजे अचानक घने बादल आए और झमाझमा बारिश शुरू हो गई. इसके बाद दिनभर मौसम का मिजाज बदला रहा, लोगों को सिहरन का एहसास हुआ. ठंडी हवा चलने से गर्मी व उमस बिल्कुल खत्म हो गई, जबकि ठंड का अहसास होने से लोगों को एसी, कूलर बंद करने पड़े.

प्रयागराज में बकाया पगार और नौकरी वापसी को लेकर बिजली संविदा कर्मचारियों का धरना शुरू

मौसम विभाग ने पोस्ट मानसून की संभावना पहले ही जताई थी. 17 से 20 अक्टूबर के बीच अलग-अलग क्षेत्रों में बारिश की संभावना थी. झमाझम बारिश ने लोगों के एसी, कूलर तो बंद करवा दिए अब माना जा रहा कि लोगों के रजाई कंबल दिवाली तक निकल जाएंगे. बारिश और सर्द हवाओं से तापमान घटकर 22 डिग्री तक आ गया है. प्रयागराज में मौसम अभी खुला नहीं है बारिश की संभावनाएं अभी बरकरार है. ऐसे में तापमान और नीचे गिरने की संभावना है. प्रयागराज के साथ उत्तर प्रदेश के अन्य जिलों में भी भारी बारिश दर्ज की गई. कई जिलों में तो बिना रूके दिनभर हल्की बारिश होती रही.

अन्य खबरें