Indian Railway की नई पॉलिसी, प्रयागराज जंक्शन पर रेलवे को पैसे देकर लिखवाएं इलाहबाद

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Published on: Wed, 9th Mar 2022, 10:00 PM IST
Indian Railway की नई पॉलिसी, प्रयागराज जंक्शन पर रेलवे को पैसे देकर लिखवाये इलाहबाद

प्रयागराज. भारतीय रेलवे अपनी कमाई बढ़ाने के लिए स्टेशनों पर लगने वाले मुख्य बोर्ड पर कंपनी या ब्रांड के नाम पर करने की तैयारी कर रही है. यही पहल प्रयागराज जंक्शन पर भी शुरू होने वाली है. अगर आप भी प्रयागराज जंक्शन नाम के आगे अपनी कंपनी, ब्रांड का नाम लिखवा सकते है. लेकिन इसके लिए आपकी कंपनी का नाम में इलाहाबद होना चाहिए. वहीं कोई एक नाम ही आपको सलेक्ट करना होगा. प्रयागराज जंक्शन से पहले इलाहबाद लिखवाने के लिए रेलवे को मुंहमांगी रुपए देने होंगे.

रेलवे अपना गैर किराया राजस्व बढ़ाने के लिए रेलवे स्टेशनों की को-ब्रांडिंग के लिए नई गाइडलाइन जारी की है. इस निति के तहत स्टेशन के नाम के साथ सरकार, गैर-सरकारी कंपनियों, ब्रांड का नाम लिखा जाएगा. इसके तहत विज्ञापन देने वाली कंपनी की ब्रांडिंग स्टेशन परिसर में उनसभी जगहों पर लिखा जाएगा, जहां पर स्टेशन का नाम लिखा होगा लेकिन ब्रांडिग का नाम रेलवे के टिकट, वेबसाइट, उद्घोषणा और रुत मैप में स्टेशन का नाम ही लिखा रहेगा.

UP Election Result: काउंटिंग से पहले EVM पर विवाद, कई जिलों में हटाए गए अफसर

जानकारी के अनुसार ऐसे स्टेशन जिनके नाम किसी लोकप्रिय हस्ती का नाम लिखा हो, उन स्टेशनों पर को-ब्रांडिंग नहीं की जाएगी. को-ब्रांडिंग में किसी व्यक्ति का नाम का इस्तेमाल नहीं होगा. साथ ही किसी राजनितिक, धार्मिक, एल्कोहल, तंबाकू कंपनी का नाम भी लिखा जाएगा. एनसीआर के सीपीआरओ डॉ. शिवम शर्मा ने इसके बारे में बताया कि प्राइवेट कंपनियां, ब्रांड के नाम ही लिखे जायेंगे. वहीं इस पॉलिसी के तहत गतिविधयां विज्ञापन के अनुसार ही होंगी और स्टेशन का नाम पहले जैसा ही रहेगा.

अन्य खबरें