राम भक्तों के लिए शुरू होने जा रही है श्री रामायण यात्रा, अयोध्या-प्रयागराज समेत इन जगहों के कर पाएंगे दर्शन

Deepakshi Sharma, Last updated: Fri, 10th Sep 2021, 1:18 PM IST
  • आईआरसीटीसी यात्रियों के लिए श्री रामायण यात्रा शुरू करने जा रही है. जिसके अंदर 16 से 17 दिन का पैकेज शामिल होने वाला है. इसके जरिए यात्री जनकपुरी, प्रयागराज, अयोध्या, चित्रकूट, सीतामढ़ी और वाराणसी के शानदार दर्शन कर पाएंगे.
राम भक्तों के लिए शुरू होगी श्री रामायाण यात्रा

प्रयागराज. आईआरसीटीसी ने यात्रियों को एक बड़ा तोहफा देने का तय किया है. ये उपहार वो श्री रामायण यात्रा के जरिए देने वाली है. दरअसल भारत दर्शन ट्रेन चलाने के बाद आईआरसीटीसी अब श्री रामायण यात्रा ट्रेन चलाने वाली है. इसके जरिए यात्री प्रयागराज के अच्छे से दर्शन कर पाएंगे. इस ट्रेन की टिकट बुक करने पर यात्री जनकपुरी, प्रयागराज, अयोध्या, चित्रकूट, सीतामढ़ी और वाराणसी के शानदार दर्शन कर पाएंगे. इस यात्रा में 16 से 17 दिन का बेहतरीन पैकेज शामिल है.

एसी फर्स्ट क्लास की यात्रा करने के लिए यात्रियों को 1,02, 095 रुपये देने होंगे. वही, 2 टीयर एसी कोच के लिए 82,950 रुपये देने होंगे. इतने पैसे में यात्रियों को सफर करने के अलावा स्वादिष्ट शाकाहारी भोजना, एसी बसों के जरिए टूरिस्ट जगहों पर घूमने, एसी होटलों में रहने की व्यवस्था, गाइड और इंश्योरेंस जैसी सुविधाएं उपलब्ध होने वाली है.

राजस्थान में गहराया बिजली संकट, कोयले की कमी से यूपी की बंद और पंजाब की आपूर्ति घटाई

यह ट्रेन 7 नवंबर को दिल्ली से चलते हुए अयोध्या, सीतामढ़ी, वाराणसी, मानिकपुर, नासिक, रामेश्वर होती हुई जाएगी और फिर दिल्ली लौटेगी. लखनऊ से आप ट्रेन को पड़ सकते हैं. ट्रेन में आपको कई तरह की सुविधाएं मिलेगी. इसमे दो रेल डाइनिंग रेस्टोरेंट, एक मॉर्डन किचन कार और यात्रियों के लिए फुट मसाजर मशीन, मिनी लाइब्रेरी, मॉर्डन और साफ टॉयलेट आदि की सुविधाएं उपलब्ध होंगी. सुरक्षा के लिए सुरक्षा गार्ड, इलेक्ट्रॉनिक लॉकर और सीसीटीवी कैमरे हर कोच में उपलब्ध रहेंगे.

BSP सुप्रीमो मायावती ने काटा बाहुबली मुख्तार अंसारी का टिकट, भीम राजभर लड़ेंगे चुनाव

बुकिंग करने के लिए आपकी उम्र 18 साल या फिर उससे ज्यादा होनी चाहिए. कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज आपने ली होनी चाहिए. आप ऑनलाइन टिकट बुक कराने के लिए https://www.irctctourism.com पर जा सकते हैं.

अन्य खबरें