किन्नर अखाड़े ने कंगना के आजादी वाले बयान को बताया देशद्रोह, कहा- मांगें माफी

Shubham Bajpai, Last updated: Mon, 15th Nov 2021, 10:40 PM IST
  • अभिनेत्री कंगना रनौत के आजादी वाले बयान पर किन्नर अखाड़े की महामंडेलश्वर लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी ने बयान को देशद्रोह करार दिया. लक्ष्मी नारायण ने कहा कि कंगना का ये बयान गलत है उनको देश से माफी मांगनी चाहिए और अपना बयान वापस लेना चाहिए. सिर्फ प्रचार के लिए इस तरह का बयान देने का कोई अधिकार नहीं है.
किन्नर अखाड़े ने कंगना रनौत के बयान को बताया देशद्रोह, कहा- देश से मांगनी चाहिए माफी (फोटो सभार लाइव हिंदुस्तान)

प्रयागराज. देश की आजादी को लेकर अभिनेत्री कंगना रनौत के बयान में विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब इस बयान पर किन्नर अखाड़े की महामंडलेश्वर लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी ने प्रतिक्रिया देते हुए कंगना के बयान को देशद्रोह करार दिया. प्रयागराज में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंची लक्ष्मी नारायण ने कहा कि ये गलत है और उन्हें देश से माफी मांगनी चाहिए और अपना बयान वापस लेना चाहिए.

सभी ने मिलकर लड़ी आजादी की लड़ाई

लक्ष्मी नारायण ने बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि आजादी के बारे में खराब बोलना ठीक नहीं है. सभी ने स्वतंत्रता संग्राम के लिए एक साथ लड़ाई लड़ी थी. चाहे वे कांग्रेस से हों या संघ के लोग सभी ने लड़कर देश को आजादी दिलाई.

अखिलेश ने पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के मानकों पर उठाए सवाल, कहा-क्वालिटी...

सभी को बोलने की आजादी लेकिन आजादी पर बोलने का नहीं हक

लक्ष्मी नारायण ने कहा कि लोकतंत्र में सभी को बोलने की आजादी है और राजनीतिक बयानबाजी भी की जा सकती है लेकिन देश की आजादी की तुलना 2014 में बनी किसी भी राजनीतिक दल की सरकार से नहीं की जा सकती है. ये स्वागत योग्य है कि 2014 से अब तक देश में भाजपा की सरकार है ये देश की आजादी के बनी सरकारों के लिए भी यही है.

अखिलेश के सहयोगी राजभर का BJP पर हमला, कहा- योगी सरकार करा सकती है हत्या

कंगना का बयान स्वंतत्रता सेनानियों का अपमान

लक्ष्मी नारायण ने कहा कि कंगना का बयान स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान है. आजादी के बारे में इस तरह का बयान लोकतंत्र और संविधान का अपमान है. देश के कई महान स्वंतत्रता सेनानियों ने अपना खून बहाया, सत्याग्रह में हिस्सा लिया औऱ सब कुछ बलिदान कर दिया ताकि देश को अंग्रेजों की गुलामी से मुक्त किया जा सके.

बता दें कि कंगना ने एक न्यूज चैनल के कार्यक्रम में कहा कि 1948 में आजादी की भीख मिली थी. भारत को असली आजादी 2014 में मिली.

अन्य खबरें