शादी में पहुंचे दुल्हन के आशिक ने काटा खुद का गला, फिर खून से भर दी मांग, फिर…

Smart News Team, Last updated: Sat, 19th Feb 2022, 10:17 PM IST
  • उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में एक शख्स अपनी प्रेमिका की शादी में पहुंच गया और सबके सामने अपने गले पर ब्लेड से चीरा लगाकर खुद को घायल कर दिया. फिर खून से अपनी प्रेमिका की मांग भर दी. शादी समारोह में मौजूद लोगों ने उसकी पिटाई कर दी.
प्रतीकात्मक फोटो

प्रयागराज: यूपी के प्रतापगढ़ जिले से चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां एक प्रेमी ने अपनी प्रेमिका की शादी में पहुंचकर अपने ही गले पर ब्लेड मार दी, जिसे देखकर वहां खड़े लोगों के होश उड़ गए. शख्स ने अपने गल से निकल रहे खून से दुल्हन की मांग भर दी. बाद में लोगों ने उसकी पिटाई कर दी. सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और युवक को अपनी अस्पताल में भर्ती कराया.

जानकारी के मुताबिक उदयपुर के रेहुआलालगंज निवासी अजय अपने ही इलाके की एक युवती से प्रेम संबंध चल रहा था. दोनों के प्रेम संबंध की खबर युवती के परिवार वालों तक पहुंच गई. गुस्साए परिवार वालों ने बिना किसी देरी के युवती के साथ-साथ उसकी बहन की भी शादी दूसरे प्रदेश में रहने वाले दो सगे भाइयों से तय कर दी. ताकि इस प्रेम संबंध को यहीं खत्म कर दिया जाए.

विदेशी युवती को भाया राजस्थानी छोरा, जर्मनी से आई बहू, लव स्टोरी बटोर रही सुर्खियां

प्रेमी अजय को जैसे ही प्रेमिका की शादी के बारे में पता चला तो वो बौखला गया. वह अपनी प्रेमिका की शादी में आ गया. करीब 12 बजे जब जयमाला होने वाली थी, तभी सब लोगों के सामने अजय स्टेज पर चढ़कर दुल्हन बनी प्रेमिका के पास पहुंचा और अपने गले पर ब्लेड से चीरा लगा दिया. जब तक दुल्हन के परिवार वाले कुछ समझ पाते अजय ने गले से निकल रहे खून को प्रेमिका की मांग में भर दिया.

इस हरकत से दुल्हन के परिवार वाले आग बबूला हो गए. इसके बाद लोगों ने अजय को पकड़कर पीटना शुरू कर दिया. गनीमत रही कि अजय को इस बात का अंदाजा पहले से था इसीलिए उसने पहले ही यूपी 112 पर फोन कर पुलिसवालों को बताया था कि उसे कुछ लोग मार रहे हैं. 

भोज में देरी हुई तो दूल्हे ने किया शादी से इनकार, बिना दुल्हन के लौट गई बारात

मौके पर पहुंचे पुलिसवालों ने बड़ी मुश्किल से अजय को आक्रोशित बारातियों से बचाया. शादी में हुए इस कांड के बाद परिवार वाले दूल्हा-दुल्हन को लेकर कुंडा के एक मंदिर चले गए. वहां पर दोनों की शादी हुई और रीति-रिवाज से विदाई कराई.

वहीं दूसरी तरफ समाज में इज्जत खराब होने के डर से युवती के परिवार वालों ने अजय के खिलाफ पुलिस को कोई तहरीर नही दी. घायल अजय को पुलिस सांगीपुर सीएचसी ले गई. जहां डॉक्टरों ने ब्लेड के घाव को मामूली बताया. पुलिस ने शांतिभंग में चालान कर अजय को छोड़ दिया. 

अन्य खबरें