प्रयागराज: बोफोर्स गन और रॉकेट लांचर देखने उमड़ी युवाओं की भीड़, देखें वीडियो

ABHINAV AZAD, Last updated: Mon, 22nd Nov 2021, 8:48 AM IST
  • प्रयागराज के शहीद चंद्रशेखर आजाद पार्क में रविवार को बोफोर्स गन और रॉकेट लांचर देखने युवाओं की भीड़ उमड़ पड़ी. इस दौरान युवाओं में खासा जोश देखा गया. साथ ही लोगों ने बोफोर्स गन और रॉकेट लांचर के साथ खूब सेल्फी ली.
मेले में जवानों ने लोगों को हथियारों के बारे में पूरी जानकारी भी दी.

प्रयागराज. वैसे तो तकरीबन प्रत्येक रविवार शहीद चंद्रशेखर आजाद पार्क में हजारों लोग सैर करने आते हैं. लेकिन इस रविवार पिकनिक मनाने आए लोगों का दिन खास बन गया. दरअसल, पार्क में सेना का मेला लगा था. इस मेले में 1971 में पाकिस्तान से युद्ध में मिली विजय के स्वर्णिम वर्ष पर खास इंतजाम किया गया था. यह मेला तकरीबन तीन घंटे तक लगा रहा.

इस मौके पर युवाओं में खासा जोश देखने को मिला. मेले में देश की सुरक्षा के लिए उपयोग होने वाले एक से बढ़कर एक हथियार देखने को मिले. युवाओं ने हथियारों के साथ जमकर सेल्फी ली. साथ ही इस दौरान जवानों ने लोगों को हथियारों के बारे में पूरी जानकारी भी दी. मेले में सबसे ज्यादा भीड़ युवाओं की रही. इस पूरे मेले में कारगिल की लड़ाई में पाकिस्तान के छक्के छुड़ाने वाली बोफोर्स तोप सभी के लिए आकर्षण का केंद्र बनी.

माफिया के कब्जे से मुक्त जमीन पर बनेंगे गरीबों के मकान, 26 नवंबर को शिलान्यास करेंगे CM योगी

बताते चलें कि रविवार को प्रयागराज के शहीद चंद्रशेखर आजाद पार्क में सेना का मेला लगा था. इस मेले ने पिकनिक मनाने आए लोगों का दिन यादगार बना दिया. दरअसल, इस मेले में तीन घंटे तक चले इस मेले में 1971 में पाकिस्तान से युद्ध में मिली विजय के स्वर्णिम वर्ष के अवसर पर खास इंतजाम किया गया था. मेले में कारगिल की लड़ाई में पाकिस्तान के छक्के छुड़ाने वाली बोफोर्स तोप सभी के लिए आकर्षण का केंद्र बनी. इस मौके पर युवाओं में खासा जोश देखने को मिला. मेले में देश की सुरक्षा के लिए उपयोग होने वाले एक से बढ़कर एक हथियार देखने को मिले. युवाओं ने हथियारों के साथ जमकर सेल्फी ली. साथ ही इस दौरान जवानों ने लोगों को हथियारों के बारे में पूरी जानकारी भी दी.

अन्य खबरें