बाहुबली मुख्तार का बेटा उमर प्रयागराज में अरेस्ट, कटा शांति भंग का चालान, हुए रिहा

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Sat, 9th Oct 2021, 2:22 PM IST
  • मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी को शांति भंग के आरोप में प्रयागराज पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया. इसके साथ ही प्रयागराज पुलिस ने उमर के सात साथियों को भी गिरफ्तार किया. जिसके बाद उमर अंसारी शाम तक जमानत में रिहा हो गए. उमर अंसारी MP MLA कोर्ट में अनधिकृत रूप से प्रवेश करने पर गिरफ्तार किया गया था.
बाहुबली मुख्तार का बेटा उमर प्रयागराज में अरेस्ट, बृजेश मिश्रा के पेशी से पहले पहुंचे थे कोर्ट

प्रयागराज. बाहुबली मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी को प्रयागराज पुलिस ने शुक्रवार को MP/MLA कोर्ट ने अनधिकृत तरीके प्रवेश करने पर उसके सात साथियों के साथ गिरफ्तार कर लिया गया. इतना ही नहीं पूछताछ में कोर्ट में आने पर कोई जवाब नहीं देने पर शांति भंग का चालान कर दिया गया. जिसके बाद मुख्तार के बेटे को संबंधित अदालत से मुचलके पर छोड़ दिया गया. वहीं शुक्रवार को एमपी एमएलए कोर्ट में मुख्तार अंसारी के ऊपर हमले के आरोप में बृजेश सिंह की पेशी थी. इन दोनों के बीच सालों से अनबन है. 

पुलिस के अनुसार मुख्तार अंसारी का बेटा दो गाड़ियों में प्रयागराज आया था. वहीं सूत्रों की माने तो उमर अंसारी को पुलिस ने चेताया था कि वह कोर्ट परिसर में नहीं आए. इतना ही नहीं उमर अंसारी जब जगराम चौराहे पर अपने साथियों के साथ खड़ा था तब भी पुलिस ने उन्हें वहां से जाने के लिए कहा था. उस समय तो वहां से वह चले गए, लेकिन कुछ समय बाद फिर वह वापस अनधिकृत तरीके से कोर्ट के परिसर में चले गए. जिसके बाद उनपर शांति भंग का चालान कर दिया गया. 

SP महिला प्रदेश अध्यक्ष का छात्रों को समर्थन, कहा- सरकार बनी तो बहाल होगा इलाहाबाद वीवी छात्र संघ

बता दें कि शुक्रवार को प्रयागराज के एमपी एमएलए कोर्ट में बृजेश सिंह और त्रिभुवन पेशी 2021 में गाजीपुर में मुख्तार अंसारी के ऊपर हुए जानलेवा घटना का आरोपी के रूप में पेशी थी. इस घटना में मुख्तार अंसारी ने बृजेश सिंह और उसके करीबी त्रिभुवन के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज करवाया था.  पेशी को लेकर पुलिस ने अदालत परिसर में सुरक्षा के कड़े इंतेजाम किए थे. यहां तक अधिवक्ताओं की जांच होने के बाद ही कोर्ट में प्रवेश दिया जा रहा था.

अन्य खबरें