नरेंद्र गिरि मौत के मामले में आनंद गिरी, संदीप और आद्य तिवारी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Wed, 22nd Sep 2021, 6:32 PM IST
  • अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद अध्यक्ष नरेंद्र गिरी के मौत के मामले में बुधवार को योग गुरु आनंद गिरि, संदीप तिवारी और आद्य तिवारी को अदालत में पेश किया गया. कोर्ट ने तीनों को नरेंद्र गिरि मामले में 14 दिन के न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है.
नरेंद्र गिरि मामले में कोर्ट ने आनंद, संदीप और आद्य तिवारी को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा (PTI Photo)

प्रयागराज. अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत मामले में प्रयागराज पुलिस ने योग गुरु आनंद गिरि, संदीप तिवारी, आद्या तिवारी को अदालत में पेश किया. अदालत में सुनवाई के दौरान, नंद गिरी, संदीप और आद्या तिवारी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया. वहीं दूसरी तरफ नरेंद्र गिरि की मौत के मामले में नामजद एफआईआर होने के बाद पुलिस जांच में जुट गई है. जिसके चलते ही पुलिस ने आनंद गिरि का मोबाइल, लैपटॉप, टैबलेट, पेन ड्राइव समेत अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को अपने कब्जे में ले लिया है. 

इसके साथ ही प्रयागराज पुलिस ने बुधवार को कोर्ट में आरोपियों को पेश करने से पहले मंगलवार को तीनों से पूछताछ किया. इस दौरान पुलिस ने आनंद गिरी से अकेले में तो आद्या तिवारी और संदीप तिवारी को आमने सामने बैठाकर पूछताछ की. इनके अलावा नरेंद्र गिरी के गनर अजय सिंह से भी पुलिस ने पूछताछ किया. आनंद गिरि ने गनर को आर्थिक रूप से लाभ पहुंचाने का आरोप नरेंद्र गिरि पर लगाया था. साथ ही यह भी आरोप लगाया था कि गुरु ने अपने अंगरक्षक के लिए मंदिर और मठ के पैसे से प्रॉपर्टी खरीदी है. 

1 हजार करोड़ की संपत्ति छोड़ गए महंत नरेंद्र गिरि, पूरे देश में मठ की जमीन और आश्रम

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को नरेंद्र गिरि की मोबाइल से कॉल डिटेल समेत अन्य कई अहम सुराग मिले है. पुलिस पिछले मौत के पहले 6 से10 घंटे के बीच नरेंद्र गिरि से जिनकी बात हुई है, उनसे पूछताछ भी कर सकती है. सूत्रों के मुताबिक पुलिस को एक वीडियो मिला है. जिसे पुलिस नरेंद्र गिरि और आनंद गिरि के विवाद से जोड़कर भी देखा जा रहा है. इसके अलावा पुलिस नरेंद्र गिरि मौत के मामले में अन्य पहलुओं पर भी जांच कर रही है.

अन्य खबरें