NCR RRC प्रयागराज ने 1164 अपरेंटिस पदों के लिए जारी की अधिसूचना, ऐसे करें आवेदन

Sumit Rajak, Last updated: Sat, 6th Nov 2021, 1:45 PM IST
  • उत्तर मध्य रेलवे बोर्ड भर्ती द्वारा संपूर्ण भारत के दसवीं और आईटीआई पास अभ्यर्थियों के लिए 1664 अपरेंटिस पदों पर नियुक्ति के लिए रेल भर्ती प्रकोष्ठ, प्रयागराज में 2021-22 के लिए अधिसूचना जारी किया है. अभ्यार्थी रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट rrcpryj.org पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इच्छुक अभ्यर्थी इन पदों के लिए 1 दिसंबर 2021 से पहले आवेदन कर सकते हैं.
File photo: Indian Railways. (HT photo)

 प्रयागराजः उत्तर मध्य रेलवे बोर्ड भर्ती द्वारा संपूर्ण भारत के दसवीं और आईटीआई पास अभ्यर्थियों के लिए 1664 अपरेंटिस पदों पर नियुक्ति के लिए रेल भर्ती प्रकोष्ठ प्रयागराज में 2021-22 के लिए अधिसूचना जारी किया है. प्रयागराज रेलवे अपरेंटिस भर्ती 2021 के लिए योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार जो उत्तर मध्य रेलवे द्वारा निर्धारित शैक्षणिक योग्यता की पात्रता रखते हैं. रेलवे रिक्रूटमेंट सेल ने दक्षिण मध्य रेलवे, पूर्वी रेलवे और पश्चिम रेलवे सहित विभिन्न जोनों में विभिन्न अपरेंटिस पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इच्छुक अभ्यर्थी इन पदों के लिए 1 दिसंबर 2021 से पहले आवेदन कर सकते हैं.

उत्तर मध्य रेलवे में विभिन्न विषयों जैसे फिटर, मशीनिस्ट, वेल्डर, मीडिया मैनेजमेंट ,आईटी में 1664 चयनित उम्मीदवारों को इंटरशिप कराएगा. इस भर्ती के अभियान के माध्यम से प्रयागराज, आगरा, झांसी तथा झांसी वर्कशॉप में अप्रेंटिशिप के पदों पर भर्तियां की जाएंगी.रेलवे भर्ती सेल ने 2020-21 के लिए पिछले साल के जैसे ही समानांतर प्रक्रिया रखते हुए इस भर्ती प्रक्रिया में अधिसूचना जारी कर दी है. 

IBPS के 4135 पदों पर भर्ती के लिए 10 नवंबर आवेदन की लास्ट डेट, फुल डिटेल्स

इच्छुक अभ्यार्थी रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट rrcpryj.org  या rrcprjapprentices.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. अभ्यर्थी आवेदन से जुड़ी सभी जानकारी रेलवे की वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं.

जरूरी तारिख

आवेदन देने की तिथि 2 नवंबर 2021 

आवेदन की आखिरी तिथि 1 दिसंबर 2021

फीस जमा करने की आखिरी तिथि 1 दिसंबर 2021

आयु सिमा

आवेदन करने वाले उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कम से कम 50 फ़ीसदी अंक से दसवीं पास होनी चाहिए. आयु सीमा उम्मीदवारों की आयु 1 दिसंबर 2021 को 15 वर्ष से कम और 14 वर्ष से अधिक मान्य नहीं होगा.

आवेदन करने का तरीका

सबसे पहले होम पेज पर दिए गए न्यू रजिस्ट्रेशन के लिंक पर क्लिक करें, पेज पर मांगे गए विवरणों को भरकर सबमिट करें, उसके बाद रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड की मदद से लॉगिन करें, संबंधित ट्रेड के लिए अपना आवेदन फॉर्म भरे, फिर फॉर्म को सेव कर ले साथ ही भविष्य के लिए प्रिंट आउट निकाल सकते हैं.

 

अन्य खबरें