NCR RRC Recruitment 2021: नॉर्थ सेंट्रल रेलवे में निकलीं 1664 पदों पर बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Swati Gautam, Last updated: Wed, 17th Nov 2021, 10:09 AM IST
  • भारतीय रेलवे रिक्रूटमेंट सेल द्वारा नॉर्थ सेंट्रल रेलवे में अप्रेंटिस के 1,664 पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी आई है. आवेदन करने के लिए नॉर्थ सेंट्रल रेलवे की वेबसाइट https://ncr.indianrailways.gov.in पर जाना होगा और ऑनलाइन आवेदन करना होगा. आवेदन करने की अंतिम तारीख 1 दिसंबर है.
NCR RRC Recruitment 2021: नॉर्थ सेंट्रल रेलवे में निकलीं 1664 पदों पर बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन. file photo

प्रयागराज. अगर आप भी रेलवे में नौकरी करना चाहते हैं तो बता दें कि भारतीय रेलवे रिक्रूटमेंट सेल द्वारा नॉर्थ सेंट्रल रेलवे में अप्रेंटिस के 1,664 पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी आई है. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा. ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आवेदकों को आधिकारिक वेबसाइट https://ncr.indianrailways.gov.in पर जाना होगा. यहां आपको आवेदन का लिंक और भर्ती का नोटिफिकेशन मिल जाएगा. आप नोटिफिकेशन में दी गई जानकारी को फॉलो कर अपना फॉर्म भर सकते हैं. बता दें कि अवदेना की प्रक्रिया 2 नवंबर 2021 से शुरू हो गई है और आवेदन की अंतिम तारीख 1 दिसंबर 2021 है.

बता दें कि नॉर्थ सेंट्रल रेलवे में अप्रेंटिस के 1,664 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख 1 दिसंबर 2021 है जबकि परीक्षा/मेरिट लिस्ट जारी होने की तारीख फिलहाल तय नहीं हुई है. मालूम हो कि नॉर्थ सेंट्रल रेलवे में अप्रेंटिस के 1,664 पदों पर अलग अलग डिविजन में भर्तियां होनी हैं. जिनमें प्रयागराज डिवीजन में 703 पद, झांसी डिवीजन में 480 पद, वर्कशॉप झांसी में 185 और आगरा (एजीसी) डिवीजन में 296 पदों पर भर्तियां होंगी.

नई शिक्षा नीति: IIIT में 8 साल में मिलेगी सर्टिफिकेट से पीएचडी तक की डिग्री

कैसे करें आवेदन

आवेदन करने के लिए सबसे पहले https://ncr.indianrailways.gov.in par जाएं

होमपेज पर जाकर News & Recruitment के लिंक पर क्लिक करने के बाद North Central Railways के लिंक पर क्लिक करें.

फिर Engagement of Act Apprentice under के विकल्प पर क्लिक करें.

दिए आपसे जो जानकारी मांगी जा रही है उसे भरकर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को पूरी कर लॉगइन करें.

अब एप्लीकेशन फॉर्म में मांगी गई जानकारियों को भरकर सबमिट करें.

अन्य खबरें