अनाथालय के बच्‍चों की पीएम मोदी से आधार कार्ड की मांग, हमें भी पहचानपत्र की जरूरत है

Indrajeet kumar, Last updated: Mon, 8th Nov 2021, 12:32 PM IST
  • प्रयागराज के कटघर रोड स्थित अनाथालय के बच्चों ने आधार कार्ड बनवाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी को चिट्ठी भेजकर गुहार लगाई है. बच्चों ने कहा कि हमें हमारी पहचान के लिए आधार कार्ड की जरूरत है. पहचानपत्र होने के बाद हम भी स्कालरशिप के लिए अप्लाई कर पाएंगे.
प्रतीकात्मक फोटो

प्रयागराज. आधार कार्ड के बढ़ते हुए जरूरत को देखते हुए प्रयागराज के कटघर रोड स्थित अनाथालय के बच्चों ने भी आधार कार्ड बनवाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी को चिट्ठी भेजकर गुहार लगाई है. अनाथालय के बच्चों ने इस चिट्ठी में लिखा है कि मोदी अंकल हम लोगों का आधार कार्ड बनवा दीजिए ताकि हमें भी समाज में एक पहचान मिल जाए. प्रधानमंत्री से आधार कार्ड की मांग कर रहे बच्चों ने पोस्टकार्ड लिखकर अपनी इच्छाओं को उकेरा है. अनाथ बच्चों का कहना है कि अब तक हमारे पास कोई पहचान पत्र नहीं है. इसलिए हम अपने लिए स्कालरशिप फार्म भी नहीं भर सकते हैं.

दरअसल आधार कार्ड ना होने वजह से अनाथालय के बच्चे अपने आप को समाज की मुख्य धारा से कटा हुआ महसूस कर रहे हैं. इसलिए प्रधानमंत्री मोदी से बच्चों के बारे में कुछ अच्छा करने की मांग हो रही है. आधार कार्ड के मांगों को बच्चों ने काफी दिलचस्प अंदाज में पोस्ट कार्ड पर उकेरा है. अनाथ बच्चों के आधार कार्ड बनवाने को लेकर ब्लू क्रास आर्गनाइजेशन के अध्यक्ष व ब्लड डोनर राजीव मिश्रा लगातार कार्यरत हैं. राजीव मिश्रा ने बताया कि वो बच्चों को पहचान दिलाने के लिए प्रयास कर रहे हैं. वे अपना सभी पर्व-त्योहार अनाथालय के बच्चों के साथ मनाते हैं. बच्चों में त्योहार की खुशियां बांटने का प्रयास करते हैं. बच्चों को भी प्यार और अपनापन की जरूरत है.

कानपुर में फैले जीका वायरस के बाद प्रयागराज में हाई अलर्ट, बरती जा रही सतर्कता

प्रधानमंत्री मोदी को पत्र भेजते समय इन अनाथालय के बच्चों के चेचरे पर खुशी झलक रही थी और उनकी आँखों में एक आशा की झलक भी थी. बच्चों को आशा है कि पीएमओ उनकी इच्छाओं को पूरा करते हुए देश भर में चल रहे अनाथालय के बच्चों की सुध लेगी.

अन्य खबरें